Raebareli News: स्कूटी से दवा लेकर वापस घर लौट रहा था बुजुर्ग, मांझे से कटी गर्दन
Advertisement

Raebareli News: स्कूटी से दवा लेकर वापस घर लौट रहा था बुजुर्ग, मांझे से कटी गर्दन

UP Crime News: रायबरेली में पतंग उड़ाने वाले धागे से एक बुज़ुर्ग की गर्दन में गहरा जख्म हुआ है. जानकारी के मुताबिक ये चाइनीज मांझे से हुआ है...

Raebareli News: स्कूटी से दवा लेकर वापस घर लौट रहा था बुजुर्ग, मांझे से कटी गर्दन

रायबरेली: दिसंबर का महीना अब धीरे-धीरे अपनी ढलान पर है और नववर्ष हमारा इंतजार कर रहा है. आसमान में पतंग भी नजर आने लगी हैं. इसी के साथ ही पतंग में लगे चाइनीज मांझे (Chinese Manjha) से पक्षी और आम जनता दोबारा खतरे में पड़ गए हैं. मामला उत्तर प्रदेश के रायबरेली का है, जहां चाइनीज मांझा की चपेट में आने से बुजुर्ग की गर्दन कट गई. आइए बताते हैं पूरा मामला.

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

मांझे से कटी गर्दन
दरअसल, रायबरेली में पतंग उड़ाने वाले धागे से एक बुज़ुर्ग की गर्दन में गहरा जख्म हुआ है. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि यह चाइनीज मांझा ही है. वहीं, घायल बुज़ुर्ग को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामला शहर कोतवाली थाना इलाके के गल्ला मंडी फ्लाई ओवर का है.

स्कूटी से दवा लेकर वापस घर लौट रहा था बुजुर्ग
जानकारी के मुताबिक 72 वर्षीय बुजुर्ग शकील अहमद दवा लेकर स्कूटी से वापस लौट रहे थे. इसी दौरान अचानक पतंग उड़ाने वाला धागा उनकी गर्दन में फंस गया. खिंचता हुआ यह धागा उनकी गर्दन में काफी गहरई तक धंस गया. जिसके चलते बुजुर्ग वहीं लड़खड़ाकर गिर पड़े. उनकी गर्दन से लगातार खून बहने लगा. आस-पास के लोगों ने घायल को तत्काल जिला अस्पताल पहुंचवाया. जहां डाक्टरों ने उनका इलाज शुरू कर दिया.

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

चाइनीज मांझा है बैन
आपको बता दें कि ये खतरनाक चाइनीज मांझा बैन हैं. इसकी खरीद और बिक्री पर रोक लगा दी गई है. बावजूद इसके यह बच्चों और पतंग के शौकीन लोगों के हाथों में बड़ी आसानी से पहुंच जा रहा हैं, जो खतरे का सबब बन रहा हैं. वहीं, इन मांझों की चपेट में आने से आसमान में उड़ने वाले पक्षी भी तड़प-तड़प कर अपनी जान दे देते हैं.

अब देखना यह है कि चाइनीज मांझा के बैन पर सरकार और जिला प्रशासन बैन का अनुपालन कराने में क्या रूख अपनाता हैं. ताकि ऐसी घटनाएं आगे ना हों, क्योंकि मकर संक्रांति से पहले इन चाइनीज मांझों की बिक्री और बढ़ सकती है.

WATCH LIVE TV

Trending news