संतकबीरनगर: तस्करी कर ले जाई जा रही एक करोड़ की विदेशी सिगरेट बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1364532

संतकबीरनगर: तस्करी कर ले जाई जा रही एक करोड़ की विदेशी सिगरेट बरामद

संतकबीर नगर में विदेशी सिगरेट की खेप बरामद की गई है. तस्करी के लिए ले जाई जा रही विदेशी सिगरेट की कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये बताई जा रही है. पुलिस अब पूरे गिरोह के तार खंगाल रही है.

संतकबीरनगर: तस्करी कर ले जाई जा रही एक करोड़ की विदेशी सिगरेट बरामद

नीरज त्रिपाठी/संतकबीरनगर:  योगी सरकार ने मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ पुलिस को फ्री हेंड दिया है. प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में पुलिस लगातार नशे के सौदागरों पर शिकंजा कस रही है. इसी क्रम में संतकबीर नगर में विदेशी सिगरेट जब्त की गई है. यहां कस्टम और एसओजी टीम को बड़ी सफलता मिली है. टीम ने एक कन्टेनर में छिपाकर ले जाए जा रहे विदेशी सिगरेट की बड़ी खेप बरामद की है. इस मामले में दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सिगरेट को कन्टेनर में झाड़ू के बीच छिपाकर ले जाया जा रहा था. 

असम से हो रही थी तस्करी

बताया जा रहा है विदेशी सिगरेट की यह खेप उत्तर पूर्व के राज्य असम से से दिल्ली ले जाई जा रही थी. इसी बीच स्थानीय पुलिस, एसओजी की टीम को मुखबिर से तस्करी की सूचना मिली. इस पर संयुक्त टीम गठित कर कार्रवाई की योजना तैयार की गई. 
एक करोड़ रुपये बताई जा रही कीमत
तस्करों का वाहन जैसे ही नई सब्जी मंडी के पास से गुजरा, पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया. चेकिंग के दौरान पुलिस व कस्टम टीम ने कोतवाली क्षेत्र से ट्रक को बरामद किया. जब्त की गई विदेश निर्मित सिगरेट की कीमत एक करोड़ से ऊपर बताई जा रही है. 

यह भी पढ़ें: Moradabad: न कीड़ा लगे न रोग, इन दो किस्मों से मालामाल होंगे गन्ना किसान
पूरे नेटवर्क पर नजर
कस्टम विभाग के निरीक्षक राकेश सिंह के मुताबिक असम से विदेशी सिगरेट दिल्ली की ओर ले जाए जाने की सूचना मुखबिर से मिली थी. तस्करी के लिए इस्तेमाल किए जा रहे कंटेनर की तलाश की जा रही थी. रास्ते में वाहन को जब्त किया गया. जांच पड़ताल में पाया गया कि झाड़ू में छिपाकर विदेशी सिगरेट ले जाई जा रही थी. तस्करी के इस खेल में शामिल दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. इस पूरे मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी.

Trending news