Parad Kada Benefits: इस विशेष धातु का कड़ा पहनने के हैं जबरदस्त फायदे, कई बीमारियों को करता है दूर
Advertisement

Parad Kada Benefits: इस विशेष धातु का कड़ा पहनने के हैं जबरदस्त फायदे, कई बीमारियों को करता है दूर

ज्योतिष के अनुसार, पारद एक जीवंत धातु है. धर्मग्रंथों में इसे भगवान शिव का स्वरूप माना गया है. अगर इसे हाथ में पहन लिया जाए, तो यह आपको कई तरह की बीमारियों से बचा सकता है. साथ ही जीवन में चल रही परेशानियों से भी आपको छुटकारा दिलाता है.

Parad Kada Benefits: इस विशेष धातु का कड़ा पहनने के हैं जबरदस्त फायदे, कई बीमारियों को करता है दूर

Parad Kada Benefits: आजकल ज्यादातर लोग हाथ में कड़ा पहनना पसंद करते हैं. इसे पहनने का सबका अपना-अपना नजरिया होता है, कुछ लोग इसे फैशन के तौर पर पहनते हैं, तो कुछ लोग धार्मिक के नजरिए से पहनते हैं. कड़ा कई तरह के होते हैं, जिसमें सोना, तांबा या चांदी का कड़ा लोग पहनते हैं, तो वहीं कुछ लोग किसी अन्य धातु का कड़ा पहनने हैं. क्या आपने कभी पारद के कड़े के बारे में सुना हैं? अगर नहीं, तो आज हम आपको पारद के कड़े के बारे में बता रहे हैं. पारद का कड़ा आपकी सेहत के लिए बहुत लाभकारी होता है.

आपकी रसोई में मौजूद ये चीजें हैं Natural Painkillers, भयंकर दर्द में भी मिलेगी झट से निजात 

पारद एक जीवंत धातु है
धर्मग्रंथों में इसे भगवान शिव का स्वरूप माना गया है. वहीं, ज्योतिष के अनुसार, पारद एक जीवंत धातु है. अगर इसे हाथ में पहन लिया जाए, तो यह आपको कई तरह की बीमारियों से बचा सकता है. साथ ही जीवन में चल रही परेशानियों से भी आपको छुटकारा दिलाता है. पारद धातु का कड़ा पहनने कई जबरदस्त फायदे हैं. 

नेगेटिव एनर्जी रहती हैं दूर
अगर आप अपने हाथ में भगवान शिव का स्वरूप माने जाने वाले पारद धातु का कड़ा धारण करते हैं, तो इससे आपको नकारात्मक शक्तियों से छुटकारा मिलेगा. माना जाता है कि अगर किसी पर नकारात्मक शक्तियां जल्द हावी होती हैं, तो उन्हें भी पारद का कड़ा पहनना चाहिए.

दादी-नानी के ये देसी नुस्खे जिद्दी दागों से दिलाएंगे निजात, आज ही आजमाएं, फायदे कर देंगे हैरान 

दर्द में असरदार
जो लोगों हाथ-पैर और कमर में दर्द की परेशानी से जूझ रहे हैं, तो उनके लिए पारद का कड़ा पहनना फायदेमंद साबित हो सकता है. पारद धातु आपके शरीर में ब्लड सर्कुलेशन को कंट्रोल करने में सहायक होता है. ऐसे में पारद का कड़ा आपको दर्द में राहत देता है.

मौसम संबंधी बीमारियों से मिलेगी निजात
पारद का कड़ा पहनने के कई फायदे होते हैं. जिनमें से एक यह भी है कि जो लोग मौसम से जुड़ी बीमारियों की जकड़ में जल्दी आ जाते हैं, उन्हें इन बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है. 

तनाव को करता है दूर 
पारद का कड़ा पहनने से मानसिक पीड़ा और तनाव दूर होता है. इतना ही नहीं इसे पहनने से आलस्य भी दूर हो जाता है.

डिस्क्लेमरः इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news