Pehchano Kaun: Hollywood में अपनी धाक जमाने वाली इस धाकड़ एक्ट्रेस का UP से है नाता, इन्हें पहचानिए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1248617

Pehchano Kaun: Hollywood में अपनी धाक जमाने वाली इस धाकड़ एक्ट्रेस का UP से है नाता, इन्हें पहचानिए

आजकल इंटरनेट पर एक चैलेंज काफी चल रहा है, जिसमें बॉलीवुड (Bollywood) की मशहूर हस्तियों की बचपन की फोटो शेयर कर उन्हें पहचानना है. यह चैलेंज लोगों को बहुत पसंद आ रहा है.

Pehchano Kaun: Hollywood में अपनी धाक जमाने वाली इस धाकड़ एक्ट्रेस का UP से है नाता, इन्हें पहचानिए

Pehchano Kaun​: आजकल इंटरनेट पर एक चैलेंज काफी चल रहा है, जिसमें बॉलीवुड (Bollywood) की मशहूर हस्तियों की बचपन की फोटो शेयर कर उन्हें पहचानना है. यह चैलेंज लोगों को बहुत पसंद आ रहा है. आए दिन किसी न किसी बॉलीवुड कलाकार की बचपन की फोटो शेयर होती रहती है, जिन्हें पहचानने में लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है.

Punam Dubey अपनी खूबसूरती से फैंस पर बरपाती हैं कहर, Bhojpuri Actress की इन तस्वीरों को देख हार बैठेंगे अपना दिल

ऐसी ही एक तस्वीर एक बार फिर इंटरनेट पर छाई है, जिसमें एक छोटी बच्ची नजर आ रही है. इस मासूम बच्ची के साथ उसकी फैमिली भी फोटो में नजर आ रही है. पर्पल टॉप और रेड करल की मिडी में यह बच्ची प्यारी लग रही हैं.

इस बच्ची का नाम है प्रियंका चोपड़ा
इस छोटी बच्ची का उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly)  से बहुत ही खास रिश्ता है. शायद अब तो आप जान ही गए होंगे कि हम किसके बारे में बात कर रहे हैं. अगर अब भी नहीं जाने तो चलिए हम ही बता देते हैं. इस बच्ची का नाम है प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra).  

फैमिली बैकग्राउंड
प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर, बिहार (वर्तमान में झारखंड) में हुआ था. प्रियंका के माता-पिता अशोक और मधु चोपड़ा आर्मी में डॉक्टर रह चुके हैं. प्रियंका का एक छोटा भाई सिद्धार्थ चोपड़ा है. प्रियंका ने अपने स्कूली जीवन से ही काफी संघर्ष किया है. एक आर्मी परिवार से होने की वजह से प्रियंका एक जगह सेटल होकर पढ़ाई नहीं कर पाई थीं. प्रियंका ने अपनी पढ़ाई लखनऊ के लामर्ट्स स्कूल और बरेली के सैंट मारिया गोरेटी कॉलेज से पूरी की.

भोजपुरी एक्ट्रेस Smrity Sinha का हॉट अंदाज देख हो जाएंगे उनके मुरीद, यहां देखें तस्वीरें

एक्टिंग करियर
मिस इंडिया वर्ल्ड जीतने के बाद प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने एक्टिंग की दुनिया में कदम तमिल फिल्म थमिजहन से रखा. हिंदी सिनेमा में प्रियंका ने साल 2003 में फिल्म द हीरो: लव स्टोरी ऑफ अ स्पाई से डेब्यू किया. इसी साल प्रियंका फिल्म अंदाज में अक्षय कुमार के अपोजिट दिखाई दी थी. इसके बाद उन्हें एक से बढ़कर एक फिल्में ऑफर होती गई और उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

बॉलीवुड की सबसे मंहगी एक्ट्रेसेस में से एक हैं प्रियंका
प्रियंका बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा होने के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपनी खास पहचान कायम कर चुकी हैं. इसके अलावा वह एक बहुत अच्छी गायिका और निर्माता भी हैं. साल 2015 से अमेरिकन सिनेमा में एक्टिव रहने वाली प्रियंका चोपड़ा 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं.

इसके अलावा वह अपने करियर में कई महत्वपूर्ण अवार्ड्स अपने नाम कर चुकी हैं.टाइम मैगजीन पत्रिका ने उन्हें दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक नाम दिया. 2017 में फोर्ब्स ने उन्हें दुनिया की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं में स्थान दिया. 

WATCH LIVE TV

Trending news