पीएम मोदी अयोध्या में दीपोत्सव पर करेंगे रामलला के दर्शन, जानें दीपावली से पहले यूपी में PM के भव्य कार्यक्रम का पूरा ब्योरा
Advertisement

पीएम मोदी अयोध्या में दीपोत्सव पर करेंगे रामलला के दर्शन, जानें दीपावली से पहले यूपी में PM के भव्य कार्यक्रम का पूरा ब्योरा

PM Modi Ayodhya Visit: अयोध्या में सरयू नदी के किनारे राम के पेढ़ी घाट पर यह भव्य आयोजन होता है..यह छठा दीपोत्सव है, जिसके लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार जोरशोर से तैयारी कर रही है..

 

 

पीएम मोदी अयोध्या में दीपोत्सव पर करेंगे रामलला के दर्शन, जानें दीपावली से पहले यूपी में PM के भव्य कार्यक्रम का पूरा ब्योरा

अब्दुल जब्बार/अयोध्या: अयोध्या में भव्य और दिव्य दीपावली बनाने के लिए दीपोत्सव की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 19 अक्टूबर को अयोध्या दौरे पर रहेंगे और दीपोत्सव की तैयारियों का जायजा लेंगे. इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी दिवाली से एक दिन पहले यानी नरक चतुर्दशी के दिन अयोध्या दौरे पर रहेंगे. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी 23 अक्टूबर को अयोध्या जाएंगे और रामलला के दर्शन करेंगे साथ ही राम मंदिर निर्माण की समीक्षा करेंगे. बता दें कि अयोध्या में सरयू नदी के किनारे राम के पेढ़ी घाट पर दीपोत्सव का भव्य आयोजन होता है.

इस साल अयोध्या में 23 अक्टूबर को दीपोत्सव मनाया जाएगा. पीएम मोदी भी इस बार के दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे. वे भगवान राम के राज्याभिषेक में भी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री 23 अक्टूबर को अयोध्या जाएंगे. 

सीएम योगी लेंगे तैयारियों का जायजा
23 अक्टूबर को अयोध्या में होने वाले भव्य दीपोत्सव (Ayodhya Deepotsav 2022) की तैयारियों को जायजा लेने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल (19 अक्टूबर) अयोध्या जाएंगे. दीपोत्सव स्थल का निरीक्षण करने के अलावा सीएम योगी श्रीराम जन्मभूमि का दर्शन और मंदिर निर्माण स्थल का भी निरीक्षण करेंगे.

जानिए क्या है PM Modi का दिवाली कार्यक्रम
पीएम मोदी 23 अक्टूबर की शाम को अयोध्या पहुंचेंगे. अयोध्या में शाम 5 बजे से रात 8 बजे तक पीएम मोदी का कार्यक्रम हैं. PM मोदी रामलला का दर्शन करेंगे और राम मंदिर निर्माण कार्य स्थल पर कार्य की समीक्षा करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी सरयू नदी की आरती और दीपोत्सव में शामिल होंगे. इसके बाद पीएम मोदी शाम साढ़े 6 बजे सरयूजी के नए घाट पर आरती कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. 6.40 बजे रामजी की पैड़ी पर दीपोत्सव में हिस्सा लेंगे. पीएम साढ़े 7 बजे ग्रीन और डिजिटल आतिशबाजी देखेंगे.

अयोध्या में जलेंगे 17 लाख मिट्टी के दीपक 
गौरतलब हो कि इस साल दिवाली पर अयोध्या में 17 लाख मिट्टी के दीपक जलाएं जाएंगे. बीते साल यहां 9 लाख मिट्टी के दीपक जलाए गए थे. बात करें साल 2020 की तो अयोध्या में 5.84 लाख दीपक जलाए गए थे.

21 से शुरू होगा दीया बिछाने का काम
दीपक बिछाने का काम 21 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा और तेल डालने का काम 22 अक्टूबर से शुरू होगा. 23 तारीख की शाम को केवल दीपकों को जलाने का काम बचेगा. दिवाली वाले दिन यानी 24 अक्टूबर को हर साल की तरह पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर में भारतीय सशस्त्र बलों के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे. पीएम मोदी पिछले 8 साल से जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं.

जौनपुर में बसी अयोध्या नगरी, राममंदिर के नक्शे का भव्य गेट और तुलसीदास लिख रहे रामायण

WATCH:  सीएम योगी ने सरकारी कर्मचारियों को दिया दिवाली का तोहफा, 4% DA बढ़ाया, बोनस भी मिलेगा

 

 

Trending news