बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ का दूसरा चरण, वर्चुअल उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी,सीएम योगी रहेंगे मौजूद
Advertisement

बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ का दूसरा चरण, वर्चुअल उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी,सीएम योगी रहेंगे मौजूद

Basti News:  सांसद खेल महाकुंभ 2022-23 का आयोजन दो चरणों में किया जा रहा है...... खेल महाकुंभ के पहले चरण का आयोजन 10 दिसम्बर से 16 दिसंबर, 2022 के दौरान किया गया और दूसरे चरण का आयोजन 18 जनवरी से 28 जनवरी, 2023 के दौरान किया जाएगा. 

बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ का दूसरा चरण, वर्चुअल उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी,सीएम योगी रहेंगे मौजूद

बस्ती: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Modi) बुधवार को उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले (Basti District) में आयोजित हो रहे सांसद खेल महाकुंभ के दूसरे चरण का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे.  उनके कार्यालय द्वारा ये जानकारी दी गई है.  प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि 'खेल महाकुंभ' एक अनूठी पहल है, जो बस्ती और आसपास के क्षेत्रों के युवाओं को अपनी खेल प्रतिभा दिखाने का मौका और मंच प्रदान करेगी.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 18 जनवरी के बड़े समाचार

CM योगी भी होंगे शामिल

बस्ती जिले में 'सांसद खेल महाकुंभ' का आयोजन 2021 से स्थानीय लोकसभा सांसद हरीश द्विवेदी द्वारा किया जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  दोपहर 12.30 से 2 बजे तक-सांसद खेल महाकुंभ आयोजन में सहभागिता करेंगे.

बस्ती में खेल महाकुंभ, दो चरणों में आयोजन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 18 जनवरी 2023 को दोपहर एक बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बस्ती जिले में आयोजित किए जा रहे सांसद खेल महाकुंभ 2022-23 के दूसरे चरण का उद्घाटन करेंगे.  सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन बस्ती जिले में बस्ती से लोकसभा सांसद श्री हरीश द्विवेदी द्वारा 2021 से किया जा रहा है. सांसद खेल महाकुंभ 2022-23 का आयोजन दो चरणों में किया जा रहा है.  खेल महाकुंभ के पहले चरण का आयोजन 10 दिसम्बर से 16 दिसंबर, 2022 के दौरान किया गया और दूसरे चरण का आयोजन 18 जनवरी से 28 जनवरी, 2023 के दौरान किया जाएगा. 

इन प्रतियोगिताओं का आयोजन
खेल महाकुंभ कुश्ती, कबड्डी, खो खो, बास्केटबॉल, फुटबॉल, हॉकी, वॉलीबॉल, हैंडबॉल, शतरंज, कैरम, बैडमिंटन, टेबल टेनिस आदि जैसे इनडोर और आउटडोर दोनों खेलों में विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन करता है. इनके अलावा आयोजन के दौरान निबंध लेखन, पेंटिंग, रंगोली मेकिंग आदि प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाता है.

Weather Update: यूपी में बर्फीली हवाओं से कंपकंपी, बारिश के साथ बढ़ेगी ठंड, उत्तराखंड के जोशीमठ में आसमान से बरसेगी आफत, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

 

Trending news