सांसद खेल महाकुंभ का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, सीएम योगी रहेंगे मौजूद
Advertisement

सांसद खेल महाकुंभ का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, सीएम योगी रहेंगे मौजूद

गांव और कस्बों से खेल प्रतिभाओं को तैयार कर ओंलपिक जैसी प्रतियोगिताओं में पहुंचाने के लिए सांसद खेल महाकुंभ एक बड़ा प्लेटफॉर्म साबित होगा. जानिए कैसे.

सांसद खेल महाकुंभ का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, सीएम योगी रहेंगे मौजूद

राघवेंद्र कुमार/बस्ती: पीएम नरेंद्र मोदी बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ का ऑन लाइन उद्घाटन करेंगे. 18 जनवरी को दिन में 12 बजे पीएम नरेंद्र मोदी शहीद सत्यवान स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम को वर्चुअल संबोधित करेंगे. वहीं इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ का भी प्रस्तावित दौरा है. मुख्यमंत्री सांसद खेल महाकुंभ में शिरकत कर खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाएंगे. जिला प्रशासन ने कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली है.

खेलों को बढ़ावा देने के पीएम के विजन के तहत सभी सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र में सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन करना है. जिससे ग्रामीण इलाके के खिलाड़ियों को भी अपनी प्रतिभा नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर दिखाने का मौका मिले. बस्ती से बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी प्रधानमंत्री के उस सपने को जी जान से पूरा करने में लगे हैं. बस्ती के शहीद सत्यवान स्टेडियम में खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है.

ब्लॉक स्तर के खिलाड़ियों का होता है चयन

खेल महाकुंभ के तैयारी महीनों से चल रही हैं. ब्लॉक स्तर पर खिलाड़ियों का चयन किया जा रहा जो अच्छे खिलाड़ी हैं, उनको इस खेल महाकुंभ से आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. गांव के खिलाड़ियों का सपना इसलिए नहीं पूरा हो पा रहा था की अच्छा खेलने के बाद भी उनको खेलने का अच्छा प्लेटफॉर्म नहीं मिल रहा था.

ऐसे में सांसद खेल महाकुंभ गांव के खिलाड़ियों को वो प्लेटफॉर्म प्रदान कर रहा है जिससे उनको अपनी प्रतिभा को देश और दुनिया के सामने दिखाने का मौका मिल रहा है, जो खिलाड़ी अच्छे हैं उन को आगे बड़े लेवल पर खिलाने के लिए तैयार किया जाता है. ताकि उनकी प्रतिभा और निखर सके और वो अपना सपना साकार करते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम ऊंचा कर सकें.

WATCH: काशी में बोट फेस्टिवल शुरू, देखें सैलानियों के कैसे आए मजे

Trending news