मंदिर पर सियासत तेज: श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर भिड़ गए अखिलेश-केशव-माया!
Advertisement

मंदिर पर सियासत तेज: श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर भिड़ गए अखिलेश-केशव-माया!

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 कोलेकर यूपी में सभी दल लगातार एक दूसरे पर हमलावर हैं. कभी जुबान के बाण तो कभी आरोपों के हथियार ताबड़तोड़ चलाए जा रहे हैं. इसी बीच ताजा मामला आया है प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच हुई रार का.

मंदिर पर सियासत तेज: श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर भिड़ गए अखिलेश-केशव-माया!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 कोलेकर यूपी में सभी दल लगातार एक दूसरे पर हमलावर हैं. कभी जुबान के बाण तो कभी आरोपों के हथियार ताबड़तोड़ चलाए जा रहे हैं. इसी बीच ताजा मामला आया है प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच हुई रार का. दरअसल, बीते दिन अखिलेश यादव विजय रथ यात्रा लेकर बांदा पहुंचे थे. वहां उन्होंने बीजेपी पर जमकर वार किया. केशव मौर्य के 'मथुरा की तैयारी है' वाले ट्वीट पर अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि भाजपा का एजेंडा गरीबों को लूटने और अमीरों की जेब भरने का है. आगामी चुनाव में कोई रथ यात्रा या नया मंत्र बीजेपी की मदद नहीं कर पाएगा.

UP Chunav से पहले परवान चढ़ी नेताओं के समर्थकों की दीवानगी! शादी के कार्ड पर भी छपवाई अखिलेश यादव की फोटो

केशव ने अखिलेश से किया ये सवाल
इसे लेकर आज केशव प्रसाद मौर्य ने भी अखिलेश पर पलटवार किया है. यूपी के डिप्टी सीएम ने सीधा अखिलेश से सवाल किया कि वह खुद को श्रीकृष्ण श्रीराम, शिव और गंगा भक्त बताते हैं. तो वह यह बताएं कि मथुरा में भगवान श्री कृष्ण का मंदिर बनना चाहिए या नहीं? इसी के साथ केपी मौर्य ने कहा कि विपक्षीय दल मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं. अखिलेश और विपक्षी बताएं कि कृष्ण जन्मभूमि मथुरा में कृष्ण मंदिर बनने का वह विरोध करते हैं या समर्थन?

मायावती ने भी भाजपा पर साधा निशाना
वहीं, बहुजन समाज पार्टी, बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी केशव मौर्य के बयान को लेकर तंज कसा है. मायावती ने ट्वीट करके कहा है कि "यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य द्वारा विधानसभा आमचुनाव के नजदीक दिया गया बयान 'अयोध्या व काशी में मन्दिर निर्माण जारी है, अब मथुरा की तैयारी है', यह भाजपा के हार की आम धारणा को पुख्ता करता है. इनके इस आखिरी हथकण्डे से अर्थात् 'हिन्दू-मुस्लिम राजनीति' से भी जनता सावधान रहे."

UPTET Paper Leak: बड़ा खुलासा! सामने आए PNP सचिव संजय उपाध्याय और प्रिंटिंग कंपनी डायरेक्टर के पुराने रिश्ते

सपा पूर्व विधायक ने दिया विवादित बयान
वहीं, सपा के पूर्व विधायक हाजी जमीरउल्लाह खान ने इसी को लेकर एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने मौर्य के बयान पर कहा है कि यह मथुरा की तैयारी नहीं, बल्कि इलेक्शन की तैयारी है. उन्होंने कहा कि ये गिद्ध हैं, जिनको मरे हुए का मीट चाहिए और इन गिद्धों का सीजन आ रहा है. ये न हिंदू,मुस्लिम, सिख-ईसाई और न देश के हैं. ये वो लोग हैं जो देश को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा रहे हैं. 

केपी मौर्य ने किया था यह ट्वीट
जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार को उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा था कि "अयोध्या काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है मथुरा की तैयारी है," इसमें उन्होंने #जय_श्रीराम, #जय_शिव_शम्भू, #जय_श्री_राधे_कृष्ण भी हैशटैग किया है.

WATCH LIVE TV

Trending news