Positive News: पुलिस ने टीचर बन लगाई बच्चों की पाठशाला, दी ये अहम जानकारी
Advertisement

Positive News: पुलिस ने टीचर बन लगाई बच्चों की पाठशाला, दी ये अहम जानकारी

Raebareli Police: रायबरेली पुलिस ने जूनियर हाईस्कूल के बच्चों की पाठशाला लगाकर उन्हें पुलिस तंत्र की जानकारी दी है.

Positive News: पुलिस ने टीचर बन लगाई बच्चों की पाठशाला, दी ये अहम जानकारी

सैयद हुसैन अख्तर/रायबरेली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रायबरेली (Raebareli) में पुलिस ने बच्चों के पढ़ाने के लिए पुलिस ने पाठशाला लगा दी. दरअसल, रायबरेली पुलिस (Raebareli Police) ने जूनियर हाईस्कूल के बच्चों की पाठशाला लगाकर उन्हें पुलिस तंत्र (Police System) की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि पुलिस कैसे काम करती है.

Khesari Lal Yadav का तीन घंटे से नम्रता मल्ला कर रही थीं इंतजार, खेसारी ने पूछा कपड़े कहां हैं यार?

दी गई वर्दी देखकर पुलिस कर्मियों और अधिकारियों की रैंक पहचानने की जानकारी 
आपको बता दें कि इस दौरान बच्चों को वर्दी देखकर पुलिस कर्मियों और अधिकारियों के रैंक के बारे में जानकारी दी गई. इसके अलावा पुलिस और आम जनता के दायित्वों को समझाया गया. इस दौरान पुलिस ने बच्चों को बताया कि पुलिस की कौन-कौन सी विंग हैं. बताया गया कि ये क्या काम करती है और किस अधिकारी को क्या अधिकार मिले हैं. बता दें कि ये तमाम जानकारी बच्चों को दी गईं, ताकि वह अपने अधिकारों और अपने कर्तव्यों के प्रति जागरूकता हो सकें. 

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

एसपी समेत ये पुलिस अधिकारी बने टीचर
जानकारी के मुताबिक इस दौरान पुलिस अधीक्षक रायबरेली आलोक प्रियदर्शी के साथ एडिशनल एसपी विश्वजीत श्रीवास्तव और सीओ सदर वंदना सिंह मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने अलग-अलग बच्चों की क्लास ली. दरअसल, एसपी आलोक प्रियदर्शी ने जहां बच्चों को पुलिस की बताई गई बातों का पालन करने पर होने वाले फायदों के बारे में बताया. वहीं, एडिशनल एसपी विश्वजीत श्रीवास्तव ने बच्चों को पुलिस की वर्दी से उनकी रैंक को पहचानना बताया. दूसरी तरफ सीओ सदर वंदना सिंह ने बच्चों को पुलिस दफ्तर में मौजूद पुलिस की अलग-अलग विंग्स के बारे में जानकारी दी.

UP Nikay Chunav 2022: कब से शुरू हुई नगर निगम की कहानी, कब-कब हुई सभी नगर निगम की स्थापना, देखें ये वीडियो....

Trending news