प्रयागराज अटाला हिंसा मामले की SIT करेगी जांच, उपद्रवियों की धरपकड़ के लिए STF भी जुटी
Advertisement

प्रयागराज अटाला हिंसा मामले की SIT करेगी जांच, उपद्रवियों की धरपकड़ के लिए STF भी जुटी

Prayagraj Atala Violence: उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की प्रयागराज यूनिट को भी लगाया गया है. एसटीएफ की टीमें उपद्रवियों की तलाश में जुटी हुई हैं. इसके अलावा एसएसपी अजय कुमार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी गठन की बात कही है. 

फाइल फोटो.

प्रयागराज: प्रयागराज के अटाला में हुई हिंसा मामले में अब विशेष जांच दल (SIT) जांच करेगी. एसएसपी अजय कुमार ने जांच के लिए एसआईटी गठन की बात कही है. जानकारी के मुताबिक, आज देर रात तक मामले की जांच एसआईटी को सौंप दी जाएगी. वहीं, उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की प्रयागराज यूनिट को भी लगाया गया है. एसटीएफ की टीमें उपद्रवियों की तलाश में जुटी हुई हैं. एसटीएफ उपद्रव करने वालों के करीबियों और पॉलिटिकल कनेक्शन को लेकर भी जानकारी जुटा रही है. 

अब तक 68 की हो चुकी गिरफ्तारी
प्रयागराज पुलिस ने इस मामले में अब तक 68 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. इससे पहले शुक्रवार देर रात पुलिस ने नामजद 37 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले में 70 नामजद व एक हजार अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस अन्य आरोपियों की शिनाख्त में जुटी हुई है. अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर जानकारी जुटाई जा रही है. इसके लिए नामजद अभियुक्तों की लिस्ट लेकर पुलिस अधिकारी मौके पर भी पहुंचे. 68 की गिरफ्तारी के बाद अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है.

ये भी पढ़ें- ये हैं प्रयागराज के अटाला हिंसा के पांच प्रमुख किरदार, पुलिस हिरासत में हिंसा का मास्टरमाइंड जावेद पंप, बेटी की भूमिका भी संदिग्ध

 

हिंसा का पॉलिटिकल कनेक्शन 
एडीजी जोन प्रेम प्रकाश के मुताबिक, अटाला हिंसा में समाजवादी पार्टी और ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेताओं का भी नाम सामने आया है. वामपंथी संगठनों के लोगों की संलिप्तता की बात भी सामने आई है. इसके अलावा अटाला मस्जिद के इमाम का नाम भी बवाल करवाने वालों में शामिल है. फिलहाल पुलिस उपद्रवियों को चिन्हित करने में जुटी है. 

ये भी पढ़ें- गोरखपुर: CM योगी की सुरक्षा में बड़ी चूक, लापरवाही बरतने वाले 8 पुलिसकर्मी निलंबित

जुमे की नजाम के बाद हुआ था बवाल 
गौरतलब है कि भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान के विरोध में प्रयागराज में जुमा की नमाज के बाद अटाला इलाके में जमकर बवाल हुआ. इस दौरान एडीजी प्रेम प्रकाश की गाड़ी पर भी पथराव हुआ था. जिसमें उनका गनर पत्थर लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. इस दौरान पुलिस हालात पर नियंत्रण पाने के लगातार प्रयास कर रही थी. इसके लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए और हवाई फायरिंग भी की गई. पथराव की घटना में 6 जवान घायल हो गए थे. जिसमें सीआरपीएप-आरएफ के जवान भी शामिल हैं. फिलहाल पुलिस उपद्रवियों की धर पकड़ में जुटी है.

ये भी पढ़ें- Nupur Sharma Controversy: प्रयागराज के अटाला में जुमा की नमाज के बाद कैसे हुआ बवाल, देखिये ग्राउंड रिपोर्ट

 

WATCH LIVE TV

Trending news