प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त जमीन पर बन रहे फ्लैट को लेने में मची होड़, अब तक इतनों ने किया आवेदन
Advertisement

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त जमीन पर बन रहे फ्लैट को लेने में मची होड़, अब तक इतनों ने किया आवेदन

Prayagraj News: अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद (Mafia Ateeq Ahmed)  के कब्जे से खाली करायी जमीन पर बन रहे फ्लैट के आवेदन के लिए लोगों में होड़ मची हुई है. अब तक 76 फ्लैट के लिए 2 हजार से ज्यादा लोग अप्लाई कर चुके हैं. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया के लिए अंतिम तारीख में नौ दिन शेष हैं. यानी 31 जुलाई तक इसके लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है.

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त जमीन पर बन रहे फ्लैट को लेने में मची होड़, अब तक इतनों ने किया आवेदन

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: प्रयागराज (Prayagraj) के लूकरगंज में अतीक अहमद (Mafia Ateeq Ahmed) से खाली करायी जमीन पर पीडीए की ओर से बनाए जा रहे 76 फ्लैट के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वालों की संख्या दो हजार से ऊपर चली गई है. जबकि अभी ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया के लिए अंतिम तारीख में नौ दिन शेष हैं. यानी 31 जुलाई तक इसके लिए ऑन लाइन आवेदन किया जा सकता है. ऐसे में पीडीए के अधिकारियों को उम्मीद है कि अंतिम तिथि तक ऑनलाइन आवेदन करने वालों की संख्या 3 हजार से ऊपर जा सकती है. 

शहर के भूमाफियाओं और बाहुबलियों में शामिल रहे पूर्व सांसद अतीक अहमद के खौफ का दौर आज भी लोगों को दहशत में डाल देता है. ऐसे में जब अतीक के कब्जे से लूकरगंज में जमीन खाली करायी तो यह भी सवाल उठा था कि यहा पर बन रहे फ्लैट को खरीदने वालों की संख्या कम ही रहेगी. लेकिन हकीकत ठीक इसके उलट रही. प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अन्तर्गत बन रहे इन 76 फ्लैट के लिए महज 20 दिनों में ही ऑनलाइन आवेदन करने वालों की संख्या 2090 तक पहुंच गई, जबकि आवेदन के लिए अभी नौ दिनों का समय शेष है. ऐसे में यह आंकड़ा 3 हजार के ऊपर जाने की उम्मीद है. 

वहीं, फ्लैट के निर्माण कार्य को पूरा कराने के लिए पीडीए के अधिकारियों ने कार्यदायी संस्था को कड़े निर्देश दिए हैं. जिससे निर्धारित तिथि यानी दिसंबर 2022 तक निर्माण कार्य पूरा कराकर उसका कब्जा आवंटियों को दिया जा सके. पीडीए अधिकारियों के मुताबिक आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सभी आवेदनकार्ताओं की सूची और जानकारियां सूडा को दी जाएगी. इसके बाद सूडा प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अन्तर्गत बनाए पात्रता पर इनकी परख करेगा. उसके बाद फाइनल सूची पीडीए को उपलब्ध कराएगा. इसके बाद पात्र आवेदनकर्ताओं की सूची से लॉटरी के जरिए फ्लैटों का आवंटन होगा. 

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सीएम योगी ने माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त हुई इसी सरकारी जमीन पर गरीबों के लिए बनने वाले फ्लैट के लिए भूमि पूजन किया था. उस दौरान उन्होंने अधियारियों से इसे निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरा करके जरूरतमंदों को देने की बात कही थी.

Deoria Girls Fight Video: पार्क में लड़कियों के बीच हुई दे दना दन, एक-दूसरे को बाल पकड़ जमकर पीटा

 

 

Trending news