Prayagraj: संतों को जहर देकर मारने की रची थी साजिश? स्वामी कैलाशानंद की हत्या का साजिशकर्ता पकड़ा गया
Advertisement

Prayagraj: संतों को जहर देकर मारने की रची थी साजिश? स्वामी कैलाशानंद की हत्या का साजिशकर्ता पकड़ा गया

Prayagraj: अगले सात दिनों तक गिरफ्तार आरोपी योगेंद्र शर्मा पुलिस कस्टडी रिमांड पर रहेगा..Police हत्या की साजिश रचने के मामले का पर्दाफाश करने का प्रयास करेगी..

 


 

 

Prayagraj: संतों को जहर देकर मारने की रची थी साजिश? स्वामी कैलाशानंद की हत्या का साजिशकर्ता पकड़ा गया

मो.गुफरान/प्रयागराज: महामंडलेश्वर कैलाशानंद की हत्या की साजिश रचने के मामले में आरोपी योगेंद्र शर्मा को पुलिस ने सात दिन की कस्टडी रिमांड पर लिया है. कस्टडी रिमांड पर आरोपी योगेंद्र शर्मा से पुलिस आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद की हत्या की साजिश रचने के मामले में पूछताछ करेगी. आरोपी को पुलिस हरिद्वार भी लेकर जा सकती है.

स्वामी कैलाशानंद की हत्या की साजिश रचने का आरोपी
बता दें कि 24 दिसंबर की शाम को प्रयागराज के अरैल से आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया था. आरोपी के कब्जे से पुलिस को दो अलग-अलग नाम के आधार कार्ड और हाईस्कूल के सर्टिफिकेट मिले हैं. त्रिकाल भवंता की तरफ से आरोपी के खिलाफ दर्ज मुकदमा कराया गया है. त्रिकाल भवंता ने गिरफ्तार युवक को स्वामी कैलाशानंद की हत्या की साजिश रचने का आरोपी बताया है. आरोपी यूपी के बागपत जिले का रहने वाला है.

यह है मामला
आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी ने लगाए साजिश के आरोप
सोमवार सुबह निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि ने आरोप लगाया कुछ अराजक तत्व उनको और देश के प्रमुख संतों को खत्म कर देना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले उनके हरिद्वार के चंडी घाट स्थित आश्रम में एक व्यक्ति नाम बदलकर आया था. उसने आश्रम के रजिस्टर में बाकायदा उसने एंट्री कर रेकी की थी. प्रयागराज पुलिस ने पकड़ भी लिया. पुलिस की पकड़ में आने के बाद आरोपी लगातार अपने बयान बदल रहा है. 

त्रिकाल भवंता के आश्रम पहुंचा था आरोपी 
गौर हो कि 24 दिसंबर को योगेंद्र, प्रयागराज के अरैल स्थित परी अखाड़े की प्रमुख त्रिकाल भवंता के आश्रम पहुंचा था. इसके पहले उनसे फोन पर कई बार बातचीत की थी. आश्रम पहुंचने पर आरोपी ने त्रिकाल भवंता से अखाड़े की मान्यता दिलाने को लेकर बातचीत की. इसी दौरान आरोपी योगेंद्र शर्मा ने स्वामी कैलाशानंद महाराज की हत्या को लेकर भी परी अखाड़े की प्रमुख त्रिकाल भवंता से मदद मांगी. 

आरोपी ने त्रिकाल भवंता को बताया कि 1 जनवरी को आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद महराज के हरिद्वार आश्रम में बड़ा आयोजन है. देश भर के तमाम साधु संत इसमें शामिल होंगे. इसी दिन उनकी हत्या भोजन में जहर देकर की जा सकती है. इसके लिए वह उन्हें पैसों की मदद करें. आरोपी की बातों को सुनने के बाद त्रिकाल भवंता ने पूरे मामले की नैनी थाने में सूचना दी. सूचना पर पहुंची नैनी पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीमों ने आरोपी को हिरासत में लेकर दो दिनों तक लगातार पूछताछ किया. उसकी मंशा को जानने का प्रयास किया. जिसके बाद रविवार देर शाम आरोपी के खिलाफ त्रिकाल भवंता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

गौरतलब हो कि पुलिस की ओर से अर्जी देकर बताया गया था कि अभियुक्त से पूछताछ अभी बाकी है. मामले की गंभीरता को देखते हुए उसे कस्टडी रिमांड पर सौंपा जाए. ताकि अन्य सबूत इकट्ठा किए जा सकें.  कोर्ट ने अर्जी मंजूर करते हुए आरोपी को सात दिन की कस्टडी रिमांड पर सौंपने का आदेश दिया. कस्टडी रिमांड दो जनवरी को खत्म होने पर आरोपी को पुन कोर्ट में पेश किया जाएगा.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 27 दिसंबर के बड़े समाचार

Trending news