Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज हत्याकांड में कार मुहैया कराने वाले पर कसा शिकंजा, अतीक के फाइनेंसर के भाई को STF ने पकड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1615052

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज हत्याकांड में कार मुहैया कराने वाले पर कसा शिकंजा, अतीक के फाइनेंसर के भाई को STF ने पकड़ा

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 24 फरवरी को विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की बीच सड़क पर गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई.

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज हत्याकांड में कार मुहैया कराने वाले पर कसा शिकंजा, अतीक के फाइनेंसर के भाई को STF ने पकड़ा

मो.गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 24 फरवरी को विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की बीच सड़क पर गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई. उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर को बीच सड़क पर गोलियों से छलनी कर दिया गया.  इस हत्याकांड में अतीक अहमद गैंग का नाम सामने आया. अतीक  के तीसरे बेटे असद अहमद को सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड किया गया. इसके अलावा अतीक गैंग से जुड़े अपराधियों के हत्याकांड में सीधे शामिल होने की बात सामने आई. अभी भी पुलिस की गिरफ्त से अतीक की पत्नी-बेटा समेत कई अपराधी बाहर हैं.  इस हत्याकांड में पुलिस लगातार दबिश दे रही है. इस मामले में ताजा अपडेट है कि माफिया अतीक के करीबी नफीस बिरयानी के भाई को एसटीएफ ने उठाया है. 

माफिया अतीक के करीबी नफीस बिरयानी के भाई को एसटीएफ ने उठाया
बहराइच से एसटीएफ ने नफीस बिरयानी के भाई को उठाया है. उमेश पाल हत्याकांड में इस्तेमाल क्रेटा कार नफीस के भाई की पत्नी रुखसार के नाम पर बताई जा रही है.उमेश पाल हत्याकांड के बाद से ही रुखसार फरार चल रही है. बता दें कि  नफीस बिरयानी माफिया अतीक अहमद का फाइनेंसर है.

माफिया अतीक के भाई अशरफ से वकीलों ने की मुलाकात
कोर्ट के आदेश के बाद बरेली जेल में बंद अशरफ से उसके वकील विजय मिश्रा व एक अन्य वकील ने मुलाकात की. उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी बनाए जाने को लेकर वकीलों ने  जानकारी ली. जेल में बंद अशरफ से कानूनी मुद्दों पर वकीलों ने चर्चा की. सीसीटीवी कैमरे और जेल कर्मियों की मौजूदगी में ये मुलाकात हुई. जेल में मुलाकात के बाद वकील कोर्ट में अशरफ का पक्ष रखेंगे. प्रयागराज की सीजेएम कोर्ट ने अशरफ से वकीलों को मिलने का आदेश दिया था.

पुलिस की रडार पर माफिया अतीक का करीबी शूटर आबिद प्रधान
माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन को फरारी में मदद के चलते आबिद प्रधान पुलिस की रडार पर है. उमेश पाल हत्याकांड मामले में माफिया अतीक की पत्नी फरार चल रही है. पुलिस को जानकारी मिली है कि माफिया अतीक के गुर्गे आबिद प्रधान ने शाइस्ता की फरारी में मदद की है. करीब साल भर पहले माफिया अतीक और उसके गुर्गे आबिद प्रधान के बीच संबंधों में खटास भी आई थी. एक मामले में आबिद प्रधान के दामाद जैद ने अतीक के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया. इसके बाद भी उमेश हत्याकांड के बाद आबिद प्रधान का माफिया अतीक की पत्नी की मदद करने पर पुलिस अधिकारी हैरान हैं.

नेपाल से जुड रहे हत्याकांड के तार
उमेश पाल हत्याकांड के तार नेपाल से भी जुड़ रहे हैं. हत्याकांड में शामिल अपराधियों की धरपकड़ में लगी यूपी एसटीएफ की टीम ने सीमा से सटे नेपाल के कपिलवस्तु जिले के चंद्ररौटा से एक कारोबारी को हिरासत में लिया. वह अतीक अहमद का करीबी और कई बदमाशों का शरणदाता बताया जा रहा है.

उमेश पाल शूटआउट का एक और सीसीटीवी वीडियो आया सामने
शूटआउट की घटना के फौरन बाद के सीसीटीवी वीडियो में उमेश पाल व उनके सरकारी गनरों पर हमला करने के बाद शूटर्स भागते हुए नजर आ रहे हैं. शूटर अरमान और गुड्डू मुस्लिम बाइक पर बैठकर सड़क पर बम फोड़ते हुए भागते दिखाई दे रहे हैं इनके ठीक पीछे कार पर दूसरे हमलावर सवार होकर जा रहे हैं.

अतीक की पत्नी शाइस्ता के बारे में पुलिस को मिली अहम जानकारी
अतीक की पत्नी के प्रयागराज में ही छिपे होने की  जानकारी मिली है. क्राइम ब्रांच ने माफिया अतीक के तीन बेहद करीबियों को उठाया, अतीक की पत्नी को प्रयागराज में शरण देने वालेतीन करीबियों को उठाया है. सीडीआर के आधार पर क्राइम ब्रांच ने अतीक के तीन करीबियों को उठाया. पकड़े गए करीबी हत्याकांड के बाद लगातार अतीक की पत्नी के संपर्क में थे. अतीक के करीबियों से शाइस्ता परवीन की लोकेशन को लेकर पूछताछ हो रही है.

झांसी से भी जुड़ गए तार
प्रयागराज के बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के तार झांसी से भी जुड़ गए हैं. प्रयागराज पुलिस ने झांसी के बड़ागांव इलाके से दो बदमाशों को हत्याकांड में शामिल होने के संदेह में हिरासत में लिया.  प्रयागराज पुलिस उमेश पाल मर्डर केस के मामले की पड़ताल करने झांसी पहुंची थी. शक के आधार पर पुलिस ने बड़ागांव थानाक्षेत्र के रहने वाले बबलू पांडे और योगेंद्र सिंह के घर दबिश दी. दोनों को हिरासत में लेकर कई घन्टे की पूछताछ करने के बाद दोनों को पुलिस ने छोड़ दिया.

अतीक अहमद के करीबी कहे जाने वाले क्यूम अंसारी की गिरफ्तारी
उमेश पाल हत्याकांड में चल रही ताबड़तोड़ दबिश के बीच पुलिस ने नेपाल से अतीक अहमद के करीबी कहे जाने वाले क्यूम अंसारी को गिरफ्तारी कर लिया है. आरोप है कि क्यूम अंसारी ने शूटरों की मदद की थी।.

Prayagraj New Video: प्रयागराज हत्याकांड का नया VIDEO, हत्यारों से भिड़ गए उमेश पाल, भागते सिपाही पर भी हुई बम-गोलियों की बौछार

अतीक अहमद के लिए बुरी ख़बर
उमेश पाल अपहरण मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई. 28 मार्च को एमपी एमएलए कोर्ट फैसला सुनाएगी. अपहरण मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट फैसला सुनाएगी. माफिया अतीक को फिजिकल तौर पर कोर्ट में पेश किया जा सकता है. नियमों के मुताबिक अभियुक्त को फैसला सुनाए जाने के दौरान कोर्ट में पेश होना जरूरी है. ऐसे में फैसले की तारीख पर अतीक को फिजिकल तौर पर प्रयागराज कोर्ट लाया जा सकता है. हालांकि कोर्ट मामले में वीसी के जरिए भी अभियुक्त को पेश करने का आदेश दे सकती है.

माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन की याचिका पर टली सुनवाई
एमपी एमएलए कोर्ट में दाखिल अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई टली गई है. 21 मार्च को शाइस्ता की अग्रिम जमानत पर सुनवाई होगी. शाइस्ता परवीन उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रही हैं. पुलिस ने शाइस्ता की गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित किया है.

UP Weather Update: यूपी-उत्तराखंड में मौसम ने ली करवट, बारिश से फसलों को नुकसान, आंधी और ओलावृष्टि के आसार, जानें IMD का येलो अलर्ट

Watch: शौक बड़ी चीज है, शख्स ने बस 2 लाख में बना दी इलेक्ट्रिक 'मिनी थार'

Trending news