UP Weather Update: ​शीतलहर के बाद अब बारिश-ओले की आफत, जानें 26 जनवरी को कैसा रहेगा यूपी का मौसम
topStories0hindi1543223

UP Weather Update: ​शीतलहर के बाद अब बारिश-ओले की आफत, जानें 26 जनवरी को कैसा रहेगा यूपी का मौसम

UP Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण 29 जनवरी तक गरज-चमक, बदली- बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि का दौर जारी रह सकता है..अगले हफ्ते कुछ राहत मिल सकती है.

UP Weather Update: ​शीतलहर के बाद अब बारिश-ओले की आफत, जानें 26 जनवरी को कैसा रहेगा यूपी का मौसम

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम फिर से पलटी मारेगा. मौसम विभाग ने बुधवार 25 से 27 जनवरी के बीच राजय् के कुछ हिस्सों में बदली बारिश का अनुमान जताया है. इस दौरान कहीं-कहीं खासतौर पर पश्चिमी यूपी में ओले पड़ने की संभावना जताई है. मंगलवार शाम को यूपी के बिजनौर और बरेली समेत कई जगहों पर बारिश के साथ ओले भी गिरे. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन तक ठंड और घने कोहरे के साथ ही कई इलाकों में बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई है.

बरेली में देर रात जमकर बारिश हुई
मंगलवार को बरेली में मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए पूर्वानुमान का सटीक असर देखने को मिला. दिन भर रुक-रुक कर बारिश होती रही लेकिन यह बारिश रात्रि होते ही मूसलाधार बारिश में बदल गई . बरेली में देर रात्रि जमकर बारिश हुई और ओलावृष्टि भी हुई. जैसा कि मौसम विभाग ने पहले ही घोषणा की थी कि बरेली सहित कई जिलों में बारिश होगी या ओलावृष्टि भी होगी. देर रात तक मूसलाधार बारिश का सिलसिला बरेली में जारी रहा. इस भारी बारिश से एक तरफ जहां किसानों के चेहरे मुरझा गए तो वहीं हल्की पड़ रही ठंड ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है. बारिश के बाद ओलावृष्टि ने सड़क पर सफेद चादर बिछा दी.

झमाझम बारिश के साथ जमकर पड़े ओले
बिजनौर में झमाझम बारिश के साथ जमकर पड़े ओले. ओला पड़ने से आलू की फसल खराब होने का अंदेशा है.  तेज़ हवाओं के साथ पड़ रही बारिश से ठिठुरन बढ़ गई है. सड़कों और गलियारों में सन्नाटा छाया रहा और लोग घरों में कैद हो गए. बिजनौर के नगीना में जमकर ओलाव्रष्टि हुई.

तापमान में गिरावट दर्ज
मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की आशंका जताई है. ठंड के बीच अब बारिश लोगों की दिक्कतें बढ़ाती नजर आ रही है.  सोमवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश ने लोगों को भिगोया तो मंगलवार को भी प्रदेश में न्यूनतम पारा अधिकांश शहरों में 10 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया, जबकि दिन का अधिकतम तापमान 27 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया.

अगले कुछ दिनों तक बारिश की संभावना
मौसम के बदले तेवर को देखते हुए लग रहा है कि बुधवार को प्रदेश में कई स्थानों पर लोगों को गरज-चमक के साथ तेज बारिश में भिगा सकते हैं. मौसम विभाग ने ऐसा पूर्वानुमान जताया है. 25 जनवरी यानी आज  प्रदेश में कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तमाम हिस्सों में ओलावृष्टि हो सकती है. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण 29 जनवरी तक गरज-चमक, बदली- बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि का दौर जारी रह सकता है.

उत्तराखंड में इन जगहों पर हिमपात
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते मंगलवार से बुधवार तक उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में भारी बारिश के साथ बर्फबारी की पूरी संभावना है. मौसम विभाग ने इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.  वहीं, मंगलवार सुबह  मुनस्यारी और धारचूला की दारमा व व्यास घाटी में हिमपात हुआ. मंगलवार शाम को बदरीनाथ-केदारनाथ और हेमकुंड साहिब में भी हिमपात हुआ. मसूरी में देर रात बारिश के साथ ओले भी गिरे.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले सप्ताह भर ठंड से राहत रहेगी. दिन का पारा 25 डिग्री तक पहुंच सकता है. विभाग के मुताबिक एक हफ्ते तक मौसम ऐसे ही बने रहने के आसार हैं. पूर्वी हवाओं के जोर से ठंड से राहत रहेगी.

 

Watch: मूली के साथ सब्जी विक्रेता की गंदी हरकत कैमरे में कैद

UP Weather Update: यूपी में बारिश-ओलों के बीच मनेगी 26 जनवरी, छुट्टियां मनाने के पहले जरूर पढ़ लें मौसम विभाग की चेतावनी
 

 

Trending news