Rainfall alert in UP: यूपी में कड़ाके की ठंड के बीच बारिश की मार!, इन दो दिन के लिए अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1534418

Rainfall alert in UP: यूपी में कड़ाके की ठंड के बीच बारिश की मार!, इन दो दिन के लिए अलर्ट जारी

Rainfall  alert in UP: उत्तर प्रदेश में एक तरफ लोगों को सर्दी की मार झेलनी पड़ रही है, वहीं अगले कुछ दिनों में जहां इससे निजात मिल सकता है,  प्रदेश के कुछ जिलों को बारिश की मार झेलनी पड़ सकती है. 

Rainfall alert in UP: यूपी में कड़ाके की ठंड के बीच बारिश की मार!, इन दो दिन के लिए अलर्ट जारी

Rainfall alert in UP: उत्तर प्रदेश समेत जहां पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी देखने को मिल रही है. वहीं अब इसी बीच आपको बारिश की मार भी झेलनी पड़ सकती है. मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. जानिए भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने इसको लेकर किन-किन जगहों पर अलर्ट जारी किया है. साथ ही सर्दी की ठिठुरन से आपको कब तक राहत मिल सकती है. 

जानिए कब हैं यूपी में बारिश के आसार
मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक दिल्ली और इससे आसपास के क्षेत्र में आज से चार दिन बाद यानी 22 जनवरी  और 23 जनवरी को हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बारिश का असर मध्यप्रदेश के सटे जिलों और दक्षिणी यूपी के जिलों में देखने को मिल सकता है. वहीं 18 जनवरी यानी आज से एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है, जिसकी वजह से कल से शीतलहर से लोगों को राहत मिल सकती है. 

सर्दी को लेकर मौसम विभाग का येलो अलर्ट
वहीं 21 जनवरी से 25 जनवरी तक पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने की खबर है. जिसके चलते जहां पहाड़ों पर भारी बर्फबारी के आसार हैं, वहीं मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना जताई जा रही है. बारिश का असर पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में पड़ सकता है, जहां छिटपुट बारिश हो सकती है.  इसके अलावा सर्दी की बात करें तो बीते दो दिन प्रदेश में धूप निकलने की वजह से सर्दी से कुछ हद तक आराम मिला है लेकिन पश्चिमी हवाओं के चलते गलन बरकरार है. मौसम विभाग ने 19 जनवरी तक येलो अलर्ट जारी किया है, जिसके तहत प्रदेश के लोगों को सर्दी से सचेत रहना होगा. 

बुधवार के मौसम पर नजर डालें तो राजधानी लखनऊ और पड़ोसी जिलों में सुबह हल्का कोहरा देखने को मिला है, हालांकि इसके बाद दिनभर मौसम साफ रहा और खिली धूप का लोग आनंद लेते नजर आए. न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम 19 डिग्री के आसपास रहा.

 

Trending news