आजम खान के बेटे और पत्नी तजीन फातिमा ने स्वार से किया नामांकन, पिता पर लगे आरोपों के सवाल पर भड़क उठे अब्दुल्ला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1081783

आजम खान के बेटे और पत्नी तजीन फातिमा ने स्वार से किया नामांकन, पिता पर लगे आरोपों के सवाल पर भड़क उठे अब्दुल्ला

नामांकन के बाद अब्दुल्ला आजम ने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान ज़ी न्यूज़ के रिपोर्टर ने जब उनके पिता आजम खान और परिवार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बारे में सवाल किया तो अब्दुल्ला नाराज हो गए. 

आजम खान के बेटे और पत्नी तजीन फातिमा ने स्वार से किया नामांकन, पिता पर लगे आरोपों के सवाल पर भड़क उठे अब्दुल्ला

रामपुर: सीतापुर जेल में बंद सपा सांसद के बेटे अब्दुल्ला आजम ने गुरुवार को स्वार विधानसभा से नामांकन कराया. आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा ने भी स्वार विधानसभा से निर्दलीय नामांकन किया. इस दौरान अब्दुल्ला आजम ने बोला कि निष्पक्ष चुनाव हो इसलिए मंडल के अधिकारी हटाए जाएं. इनकी वजह से वोट पोल प्रभावित हो सकता है. उन्होंने चुनाव आयोग से अपील करते हुए कहा कि रामपुर के मामलों में संज्ञान लें. 

तजीन फातिमा ने पांच सीटों पर जीत का किया दावा 
वहीं, सपा सांसद की पत्नी तजीन फातिमा ने कहा कि मैंने स्वार विधानसभा से नामांकन किया है. उन्होंने बताया कि चुनाव मेरे बेटे ही लड़ेंगे. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हम रामपुर में पाचों सीट पर जीत हासिल करेंगे. अब वक्त आ गया है इसलिए जुल्म के खिलाफ जनता की अदालत में जा रही हूं. 

'आपके सवालों का कोई जवाब नहीं दूंगा'
नामांकन के बाद अब्दुल्ला आजम ने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान ज़ी न्यूज़ के रिपोर्टर ने जब उनके पिता आजम खान और परिवार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बारे में सवाल किया तो अब्दुल्ला नाराज हो गए. अब्दुल्ला आजम झल्लाते हुए कहा, 'उम्मीद थी कि आपसे यही सवाल आएंगे. लेकिन मैं आपको कोई जवाब नहीं दूंगा. मैं अपने जवाब सीधे जनता को दूंगा.' 

आजम ने रामपुर में जमा किया नामांकन
सीतापुर जेल में बंद आजम खान के नामांकन की प्रक्रिया जेल से पूरी करने के बाद आज उनका नामांकन रामपुर में जमा कर दिया गया है. 2 प्रस्तावों के साथ आज उनका नामांकन जमा किया गया. नामांकन जमा करने के बाद उनके 1 प्रस्तावक सपा नगर अध्यक्ष आसिम राजा ने बताया कि आजम खान का नामांकन पत्र जमा कर दिया गया है. नामांकन पत्र जमा करने में कोई दिक्कत नहीं आई है. हम कोशिश कर रहे हैं कि ज़मानत हो जाए. इसके लिए न्यायिक प्रक्रिया चल रही है. 

सपा का गढ़ है रामपुर
रामपुर जिला सपा का गढ़ माना जाता है और यहां आजम खां का वर्चस्व है. रामपुर की कुल 5 विधानसभा सीटों में से 3 पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की थी. वहीं, रामपुर विधानसभा सीट से सपा के बड़े नेता आजम खान लगातार 9 बार विधायकी जीते हैं और मौजूदा समय में यहीं से सांसद हैं.

2 साल से सीतापुर जेल में बंद हैं आजम
जानकारी के लिए बता दें कि सपा सांसद आजम खान दो साल से सीतापुर की जेल में कैद हैं. आजम खान के ऊपर 87 केस चल रहे हैं. वहीं, दो केस में अभी जमानत नहीं हो सकी है. इसके अलावा, उनकी पत्नी डॉ. तजीन फात्मा पर 34 केस दर्ज हैं. 10 महीने पहले ही उन्हें जेल से छोड़ा गया था. वहीं, आजम और तजीन के बेटे अब्दुल्ला आजम बीते दिनों ही जेल से वापस आए हैं. अब अब्दुल्ला अपने चुनाव की कमान तो संभाल ही रहे हैं, साथ ही जेल में बैठे पिता के लिए भी चुनाव संभाल रहे हैं. हालांकि, उनके समर्थकों का मानना है कि आजम खान निर्दोष हैं और जल्द ही यह साबित हो जाएगा. आजम जल्द जेल से छूटकर वापस आ जाएंगे. 

WATCH LIVE TV

Trending news