Rat Murder Case: चूहे की हत्या मामले में चार्जशीट दाखिल, जानिए मनोज क्यों देता था चूहों को मौत की सजा?
Advertisement

Rat Murder Case: चूहे की हत्या मामले में चार्जशीट दाखिल, जानिए मनोज क्यों देता था चूहों को मौत की सजा?

UP Crime News: बदायूं में बीते दिनों चूहे की हत्या का मामला सामने आया था. जानकारी के मुताबिक इस मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. जांच के बाद पुलिस ने आरोपी को दोषी माना है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

Badaun Rat Murder Case

बदायूं: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं में बीते दिनों चूहे की हत्या का मामला सामने आया था. इसके बाद पुलिस ने बाकायदा हत्या का मामला दर्ज किया. जानकारी के मुताबिक इस मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. जांच के बाद पुलिस ने आरोपी को दोषी माना है. अब देखना ये है कि इस मामले में आगे क्या होता है. फिलहाल, आगे की प्रक्रिया अदालत में होगी. आइए बताते हैं पूरा मामला.

आपको बता दें कि सदर कोतवाली इलाके के मोहल्ला पनबड़िया में रहने वाले मनोज के खिलाफ 27 नवंबर को एफआईआर दर्ज कराई गई थी. इस मुकदमे में वादी पीएफए के अध्यक्ष विकेंद्र शर्मा निवासी मोहल्ला कल्याण नगर थाना कोतवाली हैं. विकेंद्र के मुताबिक वह पनबड़िया इलाके से गुजर रहे थे. इस दौरान उन्होंने देखा कि मनोज एक चूहे की पूंछ में रस्सी के टुकड़े से पत्थर बांधकर उसे नाले में धकेल दिया.

इसके बाद विकेंद्र ने नाले में उतरकर चूहे को निकाला, लेकिन कुछ देर छटपटाने के बाद उसकी मौत हो गई. वहीं, इस मामले ने जब तूल पकड़ा, तो पुलिस ने बरेली के आइवीआरआइ में चूहे के शव का पोस्टमार्टम भी कराया.

Lucknow: एक्शन में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, लापरवाही में नर्स की संविदा खत्म, कर्मचारी निलंबित

 

चूहे के पोस्टमॉटर्म रिपोर्ट में हुआ स्पष्ट
आपको बता दें कि चूहे की पोस्टमॉटर्म रिपोर्ट में ये स्पष्ट हुआ कि उसकी मौत पानी में डूबने से नहीं, बल्कि दम घुटने से हुई है. इतना ही नहीं रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि चूहे के फेफड़े और लिवर पहले से खराब थे. कुल मिलाकर चूहा काफी बूढ़ा था. जानकारी के मुताबिक चूहे का पोस्टमॉर्टम डॉ. अशोक कुमार और डॉ. पवन कुमार ने किया था.

मनोज ने दिए ये तर्क
आपको बता दें कि आरोपी मनोज समेत उसके परिवार का तर्क था कि उसके घर के पास नाला है. उसी तरफ से चूहे घर में घुस जाते हैं. चूंकि, वह मिट्टी के कच्चे बर्तन और खिलौने बनाने का काम करता है, ऐसे में चूहे वो बर्तन तोड़ देते हैं. नतीजतन उसे काफी घाटा उठाना पड़ता है. इसी वजह से वह चूहों को सजा ए मौत देता है.

विवेचना अधिकारी ने कहा आरोपी के खिलाफ मिले साक्ष्य
इस मामले के विवेचना अधिकारी राजेश यादव हैं. उन्होंने बताया कि इस मामले में आरोपी के खिलाफ पुख्ता साक्ष्य मिले हैं. इसके आधार पर आरोपी के खिलाफ पुलिस की चार्जशीट दाखिल की जा चुके हैं. वहीं, आगे का फैसला अदालत करेगी.

 

WATCH: उमेश पाल मर्डर केस में अतीक अहमद पर कसा शिकंजा, अतीक को यूपी लाने के लिए साबरमती जेल पहुंची प्रयागराज पुलिस

Trending news