केदारनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन पर 3 मई तक रोक, बर्फबारी का असर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1673665

केदारनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन पर 3 मई तक रोक, बर्फबारी का असर

Char Dham Yatra 2023: केदारनाथ धाम जाने की तैयारी कर रहे श्रद्धालु वहां के मौसम की जानकारी लेकर ही तैयारी बनाएं. फिलहाल यात्रा के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरह के रजिस्ट्रेशन पर रोक लगा दी गई है.

केदारनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन पर 3 मई तक रोक, बर्फबारी का असर

देहरादून : केदारनाथ यात्रा को लेकर प्रशासन ने ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन पर 3 मई तक रोक लगा दी है. बड़ी संख्या में श्रद्धालु केदारनाथ का रुख कर रहे हैं लेकिन समुचित व्यवस्था और खराब मौसम और बर्फबारी होने के चलते अब रजिस्ट्रेशन पर रोक लगाकर भीड़ को मैनेज किया जा रहा है. अभी तक 30 से ज्यादा रजिस्ट्रेशन केदारनाथ के लिए हो चुके हैं. ऋषिकेश में रजिस्ट्रेशन काउंटर पर केदारनाथ यात्रा के लिए 3 मई तक का रजिस्ट्रेशन रोक दिया गया है. इसके बाद मौसम को देखते हुए पर्यटन विभाग आगे की तिथि जारी करेगा. वहीं यात्रियों में मायूसी भी है लेकिन दोबारा रजिस्ट्रेशन खुलने तक अन्य धामों की यात्रा करेंगे .

मौसम विभाग की ओर से अगले कुछ और दिन के लिए धामों पर मौसम का अलर्ट जारी किया गया है, जिसको देखते हुए रजिस्ट्रेशन रोके जाने की अवधि बढ़ा दी गई है. अपर आयुक्त प्रशासन गढ़वाल नरेंद्र सिंह कुरियाल के मुताबिक केदारनाथ धाम में बर्फबारी हो रही है. य
यह भी पढ़ें: UP nagar Nikay Chunav:निकाय चुनाव में पार्टी विरोधी काम करने वाले होंगे बाहर, झांसी में BJP प्रदेश अध्यक्ष की चेतावनी

इससे बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो इस बात को ध्यान में रखते हुए उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की ओर से सिर्फ केदारनाथ धाम का रजिस्ट्रेशन तीन मई तक रोका का गया है. इस दौरान ऑनलाइन और भौतिक पंजीकरण नहीं होंगे. श्री बदरीनाथ धाम में यात्रियों की भीड़ है. लेकिन धाम में प्रशासन द्वारा टोकन सिस्टम लागू नहीं किया गया है. इससे यात्रियों को दिनभर घंटों कतार में रहना पड़ रहा है.

WATCH: भोले की नगरी में जनता जनार्दन किस पर होगी मेहरबान, देखें वाराणसी में बोट पर 'वोट' की चर्चा

Trending news