Republic Day 2022: Google ने गणतंत्र दिवस पर बनाया शानदार Doodle, दिखी भारत की संस्कृति और विरासत की झलक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1080492

Republic Day 2022: Google ने गणतंत्र दिवस पर बनाया शानदार Doodle, दिखी भारत की संस्कृति और विरासत की झलक

भारत (India) के 73वें गणतंत्र दिवस (73rd Republic Day) के मौके पर गूगल (Google) ने एक खास डूडल (Doodle) बना कर भारत की संस्कृति और विरासत की झलक का प्रदर्शन किया है.

Social Media

Republic Day 2022: भारत (India) के 73वें गणतंत्र दिवस (73rd Republic Day) के मौके पर गूगल (Google) ने एक खास डूडल (Doodle) बना कर भारत की संस्कृति और विरासत की झलक का प्रदर्शन किया है. 26 जनवरी के दुनिया भारत की संस्कृति विरासत, सैन्य ताकत और विकास की झलक देखती है जो हर भारतीय के लिए एक गर्व वाली बात होती है. गूगल ने इसको और खास बनाते हुए डूडल में ऊंट, हाथी, घोड़े, ढोलक समते तिरंगे के रूप में पेश किया है. गूगल ने बीते साल 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर डूडल में देश की कई संस्कृतियों की झलक पेश की थी. 

Republic Day 2022: देश मना रहा 73वां गणतंत्र द‍िवस का जश्‍न, राजपथ पर जश्न, मोदी-योगी ने दी देशवासियों को बधाई

गूगल ने बनाया 26 जनवरी के लिए शानदार Doodle
Google ने भारत के गणतंत्र दिवस के लिए शानदार Doodle बनाया है. जिस तरह से Google हर मौके को अपने यूनीक Doodle के जरिए सेलिब्रेट करता है, उसी तरह इस बार भी गणतंत्र दिवस के मौके पर यूनीक Google Doodle बनाया गया है. गूगल ने डूडल में 73वें गणतंत्र दिवस के परेड का एलिमेंट रखा है. इस Doodle में 1 हाथी, 1 घोड़ा, 1 ऊंट, लाल तबला, परेड का पथ, बैंड के वाद्य यंत्र के साथ-साथ भारतीय तिरंगा झंडा भी फीचर किया गया है.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: देश मना रहा 73वां गणतंत्र दिवस, राजपथ पर दुनिया देखेगी भारत की ताकत, इन राजनीतिक खबरों पर भी रहेगी पूरे दिन नजर

आज के दिन लागू हुआ था संविधान

आज पूरा देश 73वें गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) का जश्न मना रहा है. आज ही के दिन 26 जनवरी, 1950 को देश का संविधान लागू हुआ था. इस खास मौके पर राजधानी दिल्ली के राजपथ पर भव्य परेड का आयोजन किया जाता हैहै. इसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से पहुंचते हैं. देश इस बार आजादी के 75 साल भी पूरे कर रहा है जिसे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के रूप में मनाया जा रहा है. संविधान लागू होने के इसी मौके की याद में हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया जाता है.

Republic Day:आईटीबीपी जवानों ने 15,000 फीट की ऊंचाई पर मनाया गणतंत्र दिवस, शान से लहराया तिरंगा

WATCH LIVE TV

Trending news