सहारनपुर: विधानसभा चुनाव हुआ हाईटेक, नामांकन ऑनलाइन कर सकते हैं उम्मीदवार
Advertisement

सहारनपुर: विधानसभा चुनाव हुआ हाईटेक, नामांकन ऑनलाइन कर सकते हैं उम्मीदवार

डीएम ने कहा कि प्रत्याशी ऑनलाइन आवेदन करने के बाद फिजिकली उस आवेदन को पेश करेंगे. डीएम अखिलेश सिंह ने बताया कि ऑनलाइन नॉमिनेशन करने के बाद उसका प्रिंटआउट निकालकर, ऑफलाइन उसे जमा कराना जरूरी है.

 

सहारनपुर: विधानसभा चुनाव हुआ हाईटेक, नामांकन ऑनलाइन कर सकते हैं उम्मीदवार

नीना जैन/सहारनपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा (UP Election 2022) चुनाव की तैयारी में बड़ी तेजी आ गई है. सहारनपुर (Saharanpur) में भी इस बार चुनाव कई मायनों में हाईटेक हो गया है. यहां के डीएम अखिलेश सिंह (DM Akhilesh Singh) ने  बताया कि कोरोना संक्रमण (Corona Infection)  के चलते इस बार प्रत्याशी ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. इसके साथ ही प्रत्याशी को ऑनलाइन ही जमानत राशि जमा करने की सुविधा भी मिलेगी. ऑनलाइन नॉमिनेशन (online nomination) के लिए उम्मीदवार को पहले यूजर आईडी और पासवर्ड बनाना होगा. 

UP में होने वाली यह भर्ती परीक्षा भी स्थगित, जानें और कौन-कौन सी परीक्षा टली

कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया गया फैसला
डीएम अखिलेश सिंह का कहना है कि कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. इस समय नॉमिनेशन के लिए उम्मीदवार के साथ दो लोग आ सकते हैं. नॉमिनेशन स्थल से 100 मीटर की दूरी पर पूरी तरह से बैरिकेडिंग रहेगी. लोग 100 मीटर की दूरी के बाहर अपनी गाड़ियां पार्क करेंगे और वहां से पैदल चलकर आएंगे. नियमों का उल्लंघन करने पर धारा 144 लागू है. इसके साथ-साथ आदर्श आचार संहिता भी लागू है. नियमों का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

UPPSC द्वारा व्यावसायिक शिक्षा के प्रिंसिपल, वाइस प्रिसिंपल Recruitment Exam की आंसर-की रिलीज

ऑनलाइन नॉमिनेशन की व्यवस्था 
डीएम ने कहा कि प्रत्याशी ऑनलाइन आवेदन करने के बाद फिजिकली उस आवेदन को पेश करेंगे. डीएम अखिलेश सिंह ने बताया कि ऑनलाइन नॉमिनेशन करने के बाद उसका प्रिंटआउट निकालकर, ऑफलाइन उसे जमा कराना जरूरी है. यदि प्रत्याशी कोविड-19 के संक्रमण से पीड़ित हो जाता है तो ऐसी स्थिति में उसका प्रतिनिधि या इलेक्शन एजेंट आकर भी ऑफलाइन पेपर जमा करा सकता है.

WATCH LIVE TV

Trending news