Sambhal: जिंदा भाई का डेथ सर्टिफिकेट बनवा शख्स ने हड़पे बीमा के पैसे, खुद को जीवित साबित करने में जुटा पीड़ित
Advertisement

Sambhal: जिंदा भाई का डेथ सर्टिफिकेट बनवा शख्स ने हड़पे बीमा के पैसे, खुद को जीवित साबित करने में जुटा पीड़ित

Sambhal News: संभल में रिश्तों को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है, यहां एक भाई ने अपने छोटे भाई के जिंदा होते हुए भी उसका डेथ सर्टिफिकेट बनवा दिया. इसकी वजह जानकर आप हैरान हो जाएंगे.  

Sambhal: जिंदा भाई का डेथ सर्टिफिकेट बनवा शख्स ने हड़पे बीमा के पैसे, खुद को जीवित साबित करने में जुटा पीड़ित

संभल/सुनील सिंह: यूपी के संभल जिले (Sambhal News) में धोखाधड़ी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने अपने जिंदा भाई का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाकर 2 लाख की बीमा धनराशि हड़प ली. पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर आरोपी समेत 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. वहीं, पीड़ित शख्स अब खुद को जीवित साबित करने के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहा है. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला जिले के हयात नगर थाना इलाके के मुजफ्फरपुर गांव का है. यहां रहने वाले अबरार का आरोप है कि उसके सगे भाई इसरार ने एक साजिश रची. जिसके तहत इसरार ने बैंक शाखा में अबरार का खाता खुलवाया. इसके बाद खुद को नॉमिनी दिखाकर अबरार का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट लगाकर प्रधानमंत्री जीवन बीमा की 2 लाख की धनराशि हड़प ली. पीड़ित का आरोप है कि उसके बड़े भाई ने उसके फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र के जरिए फर्जीवाड़ा कर उसकी 6 बीघा खेती की जमीन भी अपने नाम दर्ज करा ली. पीड़ित ने बीमा धनराशि और जमीन हड़पे जाने का विरोध किया तो इसरार और उसके परिवार ने उसके साथ जमकर मारपीट की. 

यह भी पढ़ें- Lucknow: ना पैसा..ना सोना..17 लाख की चॉकलेट-टॉफी चोरी कर ले गए चोर,ले गए CCTV डीवीआर

पुलिस ने नहीं सुनी अबरार की शिकायत 
पीड़ित ने अपने भाई के खिलाफ कार्रवाई के लिए हयात नगर थाने में जाकर गुहार लगाई. लेकिन पुलिस ने अबरार की शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया. जिसके बाद उसने इसरार के खिलाफ केस दर्ज कराने के लिए कोर्ट से गुहार लगाई. कोर्ट ने पीड़ित की याचिका पर सुनवाई की. इसके साथ ही हयात नगर थाने की पुलिस को आरोपी इसरार समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने और मामले की जांच कर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं. फिलहाल पीड़ित अबरार सरकारी अभिलेखों (ऑफिशियल रिकॉर्ड्स) में खुद को जिंदा साबित करने के लिए तहसील और सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहा है. 

यह भी पढ़ें- Bus Accident:एटा के लाल अमित कुमार शहीद,गर्भवती पत्नी को नहीं दी गई जानकारी

यह भी देखें- Sun Transit Before Janmashtami 2022: जन्माष्टमी से पहले सूर्य का राशि परिवर्तन, चार राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत

Trending news