Sambhal: सपा सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने कोर्ट के फैसले पर उठाए सवाल, कहा-आजम खान के साथ हो रहा गलत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1416957

Sambhal: सपा सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने कोर्ट के फैसले पर उठाए सवाल, कहा-आजम खान के साथ हो रहा गलत

उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपने विवादित बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाले समाजवादी पार्टी के संभल सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Burke) ने इस बार कोर्ट के फैसले पर सवाल खड़े कर दिए हैं.  सपा सासंद ने आजम खान (Azam Khan)  को सजा सुनाए जाने के कोर्ट के फैसले

Sambhal:  सपा सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने कोर्ट के फैसले पर उठाए सवाल, कहा-आजम खान के साथ हो रहा गलत

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपने विवादित बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाले समाजवादी पार्टी के संभल सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Burke) ने इस बार कोर्ट के फैसले पर सवाल खड़े कर दिए हैं.  सपा सासंद ने आजम खान (Azam Khan)  को सजा सुनाए जाने के कोर्ट के फैसले पर विवादित बयान दिया है. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा है.

बर्क ने साधा बीजेपी सरकार पर निशाना
सपा सांसद बर्क ने विवादित बयान देते हुए कहा कि बीजेपी सरकार (BJP GOVERNMENT) की कोर्ट से डील है. सपा सांसद शफीकुर्र रहमान वर्क ने आपत्तिजनक और भड़काऊ टिप्पणी करते हुए कहा कि कोर्ट ने इसी डील पर काम करते हुए आजम को सजा का फैसला सुनाया है जोकि मुनासिब नहीं है. सपा सांसद ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये सरकार समाजवादी पार्टी के नेताओं को प्रताड़ित करने की पॉलिसी पर काम कर रही है. 

आजम खान को कोर्ट ने दी तीन साल की सजा
समाजवादी पार्टी के बड़े नेता आजम खान को रामपुर एमपी-एमएलए कोर्ट ने हेट स्पीच के मामले में 3 साल की सजा सुनाई. साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान दिए गए भड़काऊ भाषण को लेकर कोर्ट ने उन्हें दोषी पाया. जेल की सजा के साथ 25 हजार का जुर्माना भी लगाया. हालांकि, सजा के एलान के कुछ ही समय बाद आजम खान को जमानत भी मिल गई. रामपुर की सदर सीट पर होगा उपचुनाव
आजम खान को धारा 153A, 505A और 125 के तहत दोषी पाया गया है. ऐसे में उनकी विधानसभा की सदस्यता चली गई है.

बता दें कि विधानसभा में सदस्यता पाने का नियम है कि विधायक पर कोई ऐसा बड़ा मुकदमा न हो, जिस पर 2 साल या उससे ज्यादा की सजा हो. आजम खान ने लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान भाषण देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime MInister Modi) पर निशाना साधा था. उन्होंने भड़काऊ भाषण देते हुए देश में बने हालात के लिए पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराया था.

संभलः AIMIM प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली की अग्रिम जमानत खारिज, दिया था भड़काऊ बयान

 

 

Trending news