Mole On Nose: आशिक मिजाज और नकचढ़ी होती है नाक पर तिल वाली लड़कियां, नहीं होती पैसे की कमी, जानें क्या कहता है आपका भाग्य?
Advertisement

Mole On Nose: आशिक मिजाज और नकचढ़ी होती है नाक पर तिल वाली लड़कियां, नहीं होती पैसे की कमी, जानें क्या कहता है आपका भाग्य?

Moles On Body: ज्‍योतिष (Jyotish)  के अभिन्‍न अंग सामुद्रिक शास्‍त्र के अनुसार शरीर के किसी भी अंग पर तिल (Til) होना एक अलग संकेत देता है. समुद्र शास्त्र में ऐसा बताया जाता है कि हमारे शरीर पर तिल का बहुत विशेष महत्व हैं. हर व्यक्ति के शरीर पर तिल होते हैं. आज हम जानेंगे नाक पर तिल होने के क्या-क्या मायने हो सकते हैं.

Mole On Nose: आशिक मिजाज और नकचढ़ी होती है नाक पर तिल वाली लड़कियां, नहीं होती पैसे की कमी, जानें क्या कहता है आपका भाग्य?

Mole on Nose: शरीर के अलग-अलग अंगों पर तिल (Moles) की स्थिति, उनके रंग-आकार के हिसाब से अपने भविष्य का अनुमान भी लगाया जा सकता है. समुद्र शास्त्र (Samudra Shashtra) में ऐसा बताया जाता है कि यह तिल (Til) बहुत विशेष महत्व रखते हैं. इंसान के चेहरे पर तिल महज सौंदर्य का प्रतीक ही नहीं होते बल्कि ये व्यक्ति के भविष्य में होने वाली घटनाओं का भी संकेत देते हैं. हमारे शरीर पर जन्मजात के कुछ निशान होते हैं जिन्हें हम तिल का नाम देते हैं.

ज्‍योतिष के अभिन्‍न अंग सामुद्रिक शास्‍त्र के अनुसार शरीर के किसी भी अंग पर तिल होना एक अलग संकेत देता है. समुद्र शास्त्र में ऐसा बताया जाता है कि हमारे शरीर पर तिल का बहुत विशेष महत्व हैं. हर व्यक्ति के शरीर पर तिल होते हैं. आज हम जानेंगे नाक पर तिल होने के क्या-क्या मायने हो सकते हैं.

आशिक मिजाज होती हैं नाक पर तिल वाली लड़कियां
जिन लड़कियों की नाक पर तिल होता है वो स्वभाव से थोड़ी गुस्सैल और आशिक मिजाज होती हैं. इनको चटख और चमकीले कलर पसंद होते हैं. ऐसी लड़कियां भीड़ से खुद को अलग हटाकर दिखाना चाहती हैं.

बहुत ही रोमांटिक होती है जांघ पर तिल बाली महिलाएं, जानें और कौन से छिपे हैं Moles के राज

बायीं ओर हो अगर तिल
जिनकी नाक के बायीं तरफ तिल हो, ऐसे लोग अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम-पूर्वक जिंदगी व्यतीत करते हैं. इनका दाम्पत्य जीवन बड़ा ही सुख से बीतता है. इन्हें अच्छे पद पर नौकरी मिलने की भी पूरी संभावना रहती है.

नाक में दाई ओर तिल 
जिन लोगों की नाक के दाईं तरफ तिल होता है वो बड़े ही सुन्दर और सौभाग्यशाली होते हैं. संतान का सुख भी इन्हें मिलता है. अगर किसी महिला के नाक के दायीं तरफ तिल है तो उसे मायके पक्ष से पूरा साथ मिलता है.

नाक की फ्रंट साइड पर तिल 
जिन लोगों की नाक के अगले हिस्से पर, यानी फ्रंट साइड पर तिल होता है, वे लोग अनेक कलाओं के जानकार होते हैं. इन्हें नयी-नयी चीज़ें सीखने का बड़ा ही शौक होता है. ऐसे लोग बड़े ही सौभाग्यशाली भी होते हैं. इसके साथ ही जीवन में इन्हें संतान का भी पूरा सुख मिलता है. लेकिन ये लोग थोड़े से मतलबी भी होते हैं. इन लोगों को पैसे की कमी नहीं होती.

नाक के ठीक बीचों-बीच में तिल
जिस स्त्री की नाक के अग्रभाग पर तिल हो यानी की बिलकुल बीच में तो वह स्त्री धनवान, पुत्रवान, सौभाग्यवान तथा अनेक कलाओं की जानकार होती है . ऐसा कहा जाता है कि ऐसी महिलाएं यदि नौकरी करती है तो वह उच्च पद को शीघ्र ही प्राप्त कर लेती है.

नहीं माना जाता अच्छा

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो किसी भी व्यक्ति के शरीर पर 12 से ज्यादा तिल होना अच्छा नहीं माना जाता है.  शरीर पर तिलों को लेकर अलग-अलग धारणाएं हैं. ये भी कहा जाता है कि शरीर के जिस हिस्से पर तिल होता है वो उसके पूर्व जन्म में लगी किसी चोट का होता है.

तिल के आकार का भी महत्व
तिल के आकार का भी बहुत महत्व होता है. बड़े तिल व्यक्ति के जीवन में खास महत्व रखते हैं. लंबे तिल सामान्य अच्छे परिणाम देते हैं. सिर पर दाईं और तिल हो तो व्यक्ति को ऐश्वर्य और सुख भाग्य की प्राप्ति होती है.

Disclaimer: (इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. हम इनकी पुष्टि नहीं करते हैं.)

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news