कांवड़ियों में योगी-मोदी और बुलडोजर वाली T-Shirts का क्रेज, कई प्रदेशों से आ रही भारी डिमांड
Advertisement

कांवड़ियों में योगी-मोदी और बुलडोजर वाली T-Shirts का क्रेज, कई प्रदेशों से आ रही भारी डिमांड

सहारनपुर के होजरी कारोबारियों के पास मोदी-योगी और बुलडोजर छपी टी शर्ट की मांग ज्यादा है. इसके लिए अभी से एडवांस बुकिंग हो रही हैं. दूसरे प्रदेशों से ऑर्डर मिलने शुरू हो गए हैं. 

कांवड़ियों में योगी-मोदी और बुलडोजर वाली T-Shirts का क्रेज, कई प्रदेशों से आ रही भारी डिमांड

नीना जैन/सहारनपुर: जल्द ही कांवड़ यात्रा शुरू होने वाली है. इस बार की कांवड़ यात्रा में कांवड़ियों के बीच एक नया ट्रेंड देखने को मिलेगा. इस साल पवित्र कांवड़ यात्रा में मोदी-योगी के साथ बुलडोजर की छाप भी नजर आएगी. सहारनपुर के होजरी कारोबारियों के पास मोदी-योगी और बुलडोजर छपी टी शर्ट की मांग ज्यादा है.

इसके लिए अभी से एडवांस बुकिंग हो रही हैं. दूसरे प्रदेशों से ऑर्डर मिलने शुरू हो गए हैं. इस बार कारोबारियों को 150 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार होने की उम्मीद है. इससे पिछले दो से तीन सालों नुकसान झेल रहे कारोबारियों के चेहरे खिले हुए हैं.

दोस्तों के साथ सिक्किम, दार्जिलिंग घूमने का उठाएं लुत्फ, IRCTC लाया है किफायती Tour Package

कांवड़ियों को भाया बाबा का बुलडोजर
सहारनपुर के रास्ते हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और पश्चिमी यूपी के लाखों शिवभक्त हरिद्वार से जल लेकर लौटते हैं. आगामी 14 जुलाई से शुरू होने जा रही कांवड़ यात्रा को लेकर होजरी कारोबार में काफी उछाल है. कांवड़ियों से संबंधित टी शर्ट, टोपी, लोवर, बनियान, अंडरवियर, बैग सहित होजरी का अनेक सामान एडवांस बुकिंग कर मंगवाए जा रहे हैं. 

तीन साल बाद कारोबार में आया उछाल
इस बार योगी बाबा की बुलडोजर वाली टीशर्ट और योगी-मोदी वाली टी शर्ट की मांग ज्यादा है. सहारनपुर में होजरी का कारोबार करने वाले कारोबरियों को दिल्ली, उत्तराखंड और यूपी के कई जिलों से इन टी शर्ट के भारी भरकम ऑर्डर मिले है. इससे कारोबारियों के बीच खुशी का माहौल है. 

किस बर्तन में पानी पीने से मिलता है गजब का फायदा, इन बातों को ध्यान में रखकर ही खरीदें

कारोबारियों का कहना है कि कोरोना काल के चलते दो से तीन साल तक कारोबार प्रभावित रहा, लेकिन इस बार कारोबार में तेजी से उछाल आया है. साथ ही बाबा बुलडोजर वाली टी शर्ट की सबसे ज्यादा डिमांड है. कारोबारी संजय का कहना है कि अकेले उनके पास ही यूपी के साथ-साथ अन्य कई राज्यों से इन टी शर्ट के ऑर्डर मिले है जिन्हें पूरा करने के लिए दिन रात काम किया जा रहा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news