राज्य महिला आयोग की सदस्य ने जिला अस्पताल में अचानक की छापेमारी, इलाज के नाम पर लिए जा रहे थे पैसे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1266238

राज्य महिला आयोग की सदस्य ने जिला अस्पताल में अचानक की छापेमारी, इलाज के नाम पर लिए जा रहे थे पैसे

Shahjahanpur News: शाहजहांपुर के जिला अस्पताल में गरीब महिलाओं से ऑपरेशन के नाम पर 500 रुपये वसूले जा रहे थे. इसकी शिकायत जैसे ही राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल को हुई तो वह सीधे लखनऊ से शाहजहांपुर पहुंच गई. अस्पताल में भर्ती मरीजों से इस बात की जानकारी ली. इस दौरान एक महिला ने बताया कि यहा पर बेटा होने पर एक हजार रुपये और बेटी होने पर 500 रुपये लिया जाता है. इसको लेकर सुनीता बंसल ने समस्याओं का समाधान ना होने पर संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए. 

राज्य महिला आयोग की सदस्य ने जिला अस्पताल में अचानक की छापेमारी, इलाज के नाम पर लिए जा रहे थे पैसे

शिव कुमार/शाहजहांपुर:उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग (State Women Commission) की सदस्य सुनीता बंसल बुधवार को शाहजहांपुर(Shahjahanpur) पहुंची. सुनीता बंसल ने स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक (Brijesh Pathak) के स्टाइल में जिला अस्पताल में छापेमारी की. इस दौरान इलाज के नाम पर पैसों की वसूली की शिकायत पर अस्पताल प्रशासन को जमकर फटकार लगाई और जांच के आदेश दिए.फिलहाल राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल की छापेमारी से सरकारी अस्पताल में हड़कंप मच रहा. 

गरीब महिलाओं से लिए जा रहे थे पांच हजार रुपये 
 राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल लखनऊ से चलकर सीधे राजकीय मेडिकल कॉलेज के अस्पताल पहुंची, जहां उन्होंने सीधे मरीजों से बातचीत करना शुरू कर दिया. महिला अस्पताल में ऑपरेशन के नाम पर गरीब महिलाओं से 5 हजार और बेटा या बेटी होने पर 1000 और 500 रुपये लेने की शिकायत पर राज्य महिला आयोग के सदस्य भड़क गई, जिसके बाद उन्होंने डॉक्टर और स्टाफ को जमकर फटकार लगाई. 

त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए 
इसके बाद उन्होंने ओपीडी में जाकर महिला मरीजों से बातचीत की, हालांकि इस दौरान राज्य महिला आयोग की सदस्य एक नवजात शिशु को अपने गोद में लेकर उसे दुलारती हुई नजर आईं. उन्होंने जिला प्रशासन को सख्त चेतावनी दी है कि भविष्य में इस तरीके की शिकायत मिलने पर जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ में पैसा लेने की शिकायत पर जांच के आदेश दिए हैं. राज्य महिला आयोग सदस्य के बाद महिलाओं की शिकायतों की जनसुनवाई भी की. सुनवाई के दौरान राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल ने समस्याओं का समाधान ना होने पर संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए. 

WATCH VIRAL VIDEO: बॉलीवुड गाने पर लाल साड़ी में महिला ने किया ऐसा डांस, वीडियो देख आप भी करेंगे तारीफ!

Trending news