Shani Vakri zodiac sign effect: 4 नवंबर तक शनिदेव रहेंगे वक्री, इन राशि वालों की जेब रहेगी गरम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1766001

Shani Vakri zodiac sign effect: 4 नवंबर तक शनिदेव रहेंगे वक्री, इन राशि वालों की जेब रहेगी गरम

Shani Vakri zodiac sign effect: 17 जनवरी को शनि मकर राशि की यात्रा को विराम देते हुए कुंभ राशि में प्रवेश किया है फिर 17 जून 2023 को ही कुंभ राशि में रहते हुए वक्री चाल से चल रहे हैं. शनिदेव की यह उल्टी चाल 4 नवंबर तक रहेगी. 

Shani Vakri zodiac sign effect: 4 नवंबर तक शनिदेव रहेंगे वक्री, इन राशि वालों की जेब रहेगी गरम

Shani Vakri: शनिदेव सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं. एक से अन्य राशि में जाने के लिए इसे लगभग ढाई साल का समय लगता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शनिदेव  न्याय और कर्म के कारक ग्रह हैं. शनिदेव व्यक्तियों को उनके कर्मों के आधार पर ही शुभ-अशुभ फल प्रदान करते हैं. ऐसे में शनि देव जब-जब राशि परिवर्तन करते हैं या फिर चाल बदलते हैं तो इसका व्यापक प्रभाव सभी राशि के जातकों के ऊपर पड़ता है. शनि इसी साल राशि बदलकर कुंभ राशि में विराजमान हैं. 17 जनवरी को शनि मकर राशि की यात्रा को विराम देते हुए कुंभ राशि में प्रवेश किया है फिर 17 जून 2023 को ही कुंभ राशि में रहते हुए वक्री चाल से चल रहे हैं. शनिदेव की यह उल्टी चाल 4 नवंबर तक रहेगी. शनि की वक्री चाल से कुछ राशि के जातकों को धनलाभ, कार्यक्षेत्र में सफलता और भाग्य का अच्छा साथ मिल रहा है. आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वे भाग्यशाली राशियां...

वृषभ राशि 
17 जून से शनि के कुंभ राशि में रहते हुए वक्री होना वृषभ राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ साबित हो रहा है. शनिदेव आपकी राशि से इनकम और कारोबार के भाव में वक्री हुए हैं. इस तरह से इस समय वृषभ राशि के जातकों को अच्छी कामयाबी हासिल हो रही है. 4 नवंबर तक शनि के सकारात्मक असर की वजह से किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं रहेगी. आर्थिक फायदे अच्छे-अच्छे योग बन रहे हैं. करियर में तरक्की मिलने के योग हैं, जो लोग कई महीनों से जॉब में बदलाव के बार में सोच रहे हैं उनके लिए अब अच्छा समय आ गया है. इनकम के नए-नए स्त्रोत मिलने से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी. बिजनेस करने वाले जातकों के लिए कुछ दिनों के बाद अच्छा समय आने वाला है.

मकर राशि
वैदिक ज्योतिष शास्त्र की गणना कहती है कि शनिदेव आपकी राशि से धन भाव में उल्टी चाल से चल रहे हैं. आपके लिए शनि की उल्टी चाल बहुत ही फायदेमंद साबित हो रही है. आपकी जेब गरम रहेगी. बिजनेस में आ रही चुनौतियां दूर होंगी. समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आपकी ख्याति चारों तरफ फैलेगी. जो लोग किसी कारोबारी में उनके लिए आने वाला समय बहुत ही बेहतर रहने वाला है. इस दौरान आप आध्यात्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

तुला राशि 
इस राशि में शनि का वक्री होना आपके पांचवें भाव में हो रहा है. ऐसे में तुला राशि के जातकों के लिए शनि का वक्री होना बहुत ही शुभ फलदायी होने वाला है. 4 नवंबर तक आपको एक साथ कई तरह के शुभ समाचारों की प्राप्ति हो सकती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

WATCH: देखें 3 से 9 जुलाई का साप्ताहिक राशिफल, तीन राशि के जातकों पर बरसेगी दैवीय कृपा

Trending news