Singapore Open 2022: चीनी प्लेयर को धूल चटाने पर CM योगी ने पीवी सिंधु को दी बधाई, कहा- हमें आप पर गर्व है
Advertisement

Singapore Open 2022: चीनी प्लेयर को धूल चटाने पर CM योगी ने पीवी सिंधु को दी बधाई, कहा- हमें आप पर गर्व है

 Singapore Open 2022: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने रैकेट के जरिए सिंगापुर में चीनी प्लेयर को हराने पर पीवी सिंधु को बधाई दी है. सीएम ने बधाई देते हुए कहा कि ये देश के लिए गर्व का क्षण है.

Singapore Open 2022: चीनी प्लेयर को धूल चटाने पर CM योगी ने पीवी सिंधु को दी बधाई, कहा- हमें आप पर गर्व है

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath) ने अपने रैकेट के जरिए सिंगापुर ( Singapore) में चीनी प्लेयर को धूल चटाकर तिरंगा लहराने पर देश की स्टार शटलर पीवी सिंधु को बधाई दी है. सीएम ने बधाई देते हुए कहा कि ये देश के लिए गर्व का क्षण है, उनकी उपलब्धि से सभी खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी.

उन्होंने सिंधु के सिंगापुर ओपन 2022 सीरीज का फाइनल मैच जीतने पर ट्वीट कर कहा है कि आपकी जीत पर हमें गर्व है. भारत की शीर्ष शटलर और दो बार ओलंपिक मेडल विजेता पीवी सिंधु ने रविवार को सिंगापुर ओपन का खिताब हासिल किया. 

UP Sarkar Efforts: दिखने लगा योगी सरकार के प्रयासों का नतीजा, 35 जिलों का बढ़ा भूजल स्तर

 

CM योगी ने पीवी सिंधु को दी बधाई
अपने ट्वीट में मुख्यमंत्री योगी ने कहा, "देश की बेटी पीवी सिंधु को सिंगापुर ओपन 2022 में मिली ऐतिहासिक विजय हेतु हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. आपकी जीत युवा खिलाड़ियों के जोश, जुनून और संकल्प को दृढ़ता प्रदान करेगी. हमें आप पर गर्व है..."

चीनी खिलाड़ी को हराकर खिताब अपने नाम किया
सिंगापुर ओपन के फाइनल में भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का मुकाबला चीन की बैडमिंटन खिलाड़ी वांग जी यी से था. पीवी सिंधु ने तीन सेट तक चले फाइनल मैच में चीनी खिलाड़ी को 21-9, 11-21, 21-15 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया.

उन्होंने 500 टूर्नामेंट में शीर्ष स्थान हासिल किया. यह सिंधु का इस सीजन का तीसरा खिताब है. इससे पहले वह जनवरी और मार्च में क्रमशः सैयद मोदी अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप और स्विस ओपन सुपर 300 खिताब जीत चुकी हैं. 

निर्णायक मुकाबले में सिंधु ने फाइनल पर किया कब्जा 
पीवी सिंधु ने पहले गेम में शानदार लय के साथ उसे 21-9 से जीत लिया. दूसरे गेम में वांग जी ने वापसी की और सिंधु की कोशिशों के बावजूद मैच को निर्णायक मुकाबले की ओर धकेल दिया. निर्णायक मुकाबले में सिंधु ने पहले पॉइंट से खाता खोला, लेकिन वांग यी ने लगातार दो पॉइंट बना लिए.

सिंधु ने मैच के शुरुआती लम्हों जैसी लय में वापसी करते हुए 8-5 की बढ़त बना ली. चीनी प्लेयर ने मैच में वापसी करने की कोशिश की, लेकिन सिंधु ने अपनी शुरुआती बढ़त में इजाफा करते हुए खेल को 21-15 पर खत्म करतो हुए फाइनल पर कब्जा किया.

WATCH LIVE TV

Trending news