सोनभद्र में लव जेहाद का मामला: 8 महीने की गर्भवती हुई 12 साल की नाबालिग, बहला-फुसला कर शारीरिक संबध बनाने का आरोप

सोनभद्र में लव जेहाद का मामला: 8 महीने की गर्भवती हुई 12 साल की नाबालिग, बहला-फुसला कर शारीरिक संबध बनाने का आरोप

Sonbhadra Hindi News: पारिवारिक मित्रता की आड़ में युवक पर 12 वर्षीय बालिका को बहला-फुसलाकर शारीरिक सम्बन्ध बनाने का आरोप लगा है. मामला तब सामने आया जब पीड़िता गर्भवती हो गई. पुलिस ने पॉस्को एक्ट मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया है. 

सोनभद्र में लव जेहाद का मामला: 8 महीने की गर्भवती हुई 12 साल की नाबालिग, बहला-फुसला कर शारीरिक संबध बनाने का आरोप

अंशुमान पांडेय/सोनभद्र: सोनभद्र में लव जिहाद की घटना सामने आई है. जहां पारिवारिक मित्रता की आड़ में युवक पर 12 वर्षीय बालिका को बहला-फुसलाकर शारीरिक सम्बन्ध बनाने का आरोप लगा है. मामला तब सामने आया जब पीड़िता गर्भवती हो गई. इसके बाद भी प्रकरण को गांव स्तर पर ही मैनेज करने की कोशिश होती रही. लेकिन देर रात परिवार के लोगों ने दबाव मानने से इंकार करते हुए तहरीर दी. तब जाकर पुलिस ने पॉस्को एक्ट मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 

मामला पन्नूगंज थाना क्षेत्र का है. जहां एक 12 वर्षीय लड़की माता-पिता ना होने के कारण अपने नाना के यहां रहकर पढ़ाई करती थी. पीड़िता के मामा का दोस्त सरफराज उसके घर आता जाता था. आरोप है कि वह लड़की को बहला फुसलाकर उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाता रहा. लड़की जब गर्भवती हो गयी तब महीनों बाद इस बात का पता पीड़िता के परिजनों को लगा. लोक लाज के डर से पीड़िता के परिजनों ने कुछ दिन बात को दबाए रखा लेकिन जब लड़की आठ माह की गर्भवती हो गयी और गांव में तरह तरह की चर्चाएं होने लगीं. 

पीड़ित पक्ष के मुताबिक समझौते के तौर पर आरोपी के परिजनों ने धर्म परिवर्तन कर अपने रीति रिवाज के साथ विवाह करने का दबाव बनाया. जब लड़की ने इस बात से इनकार कर दिया, महीने भर बाद लड़की के परिजनों ने शुक्रवार को देर रात तहरीर दी. मीडिया में मामला आने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया. पुलिस ने शनिवार को आरोपी सरफराज को गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ पॉस्को एक्ट मे मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. 

वहीं पीड़िता ने बताया कि परिवार आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण कई महीने तक इस मामले को गांव स्तर पर ही दबाए रखा गया. लेकिन आठ माह का गर्भ होने के बाद जब इसको लेकर हर तरफ चर्चा होने लगी. आरोपी सरफराज पुत्र मैनुद्दीन अहमद समुदाय विशेष का होने के कारण धर्म परिवर्तन कर शादी करने की बात कहता रहा. जब उसने धर्म बदलने से मना किया तब जाकर मुकदमा दर्ज किया गया. 

Trending news