हरदोई: अग्निपथ योजना को लेकर भारत बंद के आवाहन पर पुलिस की कड़ी पेट्रोलिंग, 29 छात्रों को हिरासत में लिया
Advertisement

हरदोई: अग्निपथ योजना को लेकर भारत बंद के आवाहन पर पुलिस की कड़ी पेट्रोलिंग, 29 छात्रों को हिरासत में लिया

Agneepath Protest: अग्निपथ आंदोलन को लेकर हरदोई पुलिस ने सतर्कता बरते हुए शहर कोतवाली में आठ , बिलग्राम कोतवाली में 18 , हरियावां और सुरसा में एक-एक छात्र को हिरासत में लिया है. 

हरदोई: अग्निपथ योजना को लेकर भारत बंद के आवाहन पर पुलिस की कड़ी पेट्रोलिंग, 29 छात्रों को हिरासत में लिया

Agneepath Protest: सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की ओर से लाई गई अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को लेकर चल रहे छात्रों के आंदोलन के मद्देनजर सुबह से ही पुलिस अधिकारी कड़ी नजर रखे हुए थे. कुछ व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए छात्रों को दो जगह एकत्र होने का आवाहन किया गया था. इन्ही संदेश को लेकर पुलिस अधिकारी रात से ही पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए थे. आनन-फानन में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 29 छात्रों को व्हाट्सएप ग्रुप पर आंदोलन से जुड़े संदेशों का आदान प्रदान करने के आरोप में अलग अलग चार थानों में हिरासत में लिया है. पुलिस के मुताबिक हरदोई में किसी भी स्थान पर किसी भी तरह के प्रोटेस्ट की कोई खबर नहीं है.

29 छात्रों को पुलिस ने लिया हिरासत में 
अग्निपथ आंदोलन को लेकर हरदोई पुलिस ने सतर्कता बरते हुए शहर कोतवाली में आठ , बिलग्राम कोतवाली में 18 , हरियावां और सुरसा में एक-एक छात्र को हिरासत में लिया है. पुलिस को अग्निपथ आंदोलन से जुड़े कुछ व्हाट्सएप ग्रुप पर छात्रों को शहर के जीआईसी और बिलग्राम कसबे के बीजीआर इंटर कॉलेज में एकत्र होकर विरोध करने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस सुबह से ही शहर के जीआई सी इंटर कॉलेज और बीजीआर इंटर कॉलेज के अलावा पूरे जिले में चौकसी बनाये हुए थे. इस बीच पुलिस ने व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े अलग अलग इलाकों के 29 छात्रों को बीती देर रात से तड़के सुबह तक कार्रवाई करके हिरासत में रखा है. पुलिस के मुताबिक लगातार चौकसी के कारण जिले में किसी तरह के प्रोटेस्ट की कोई सूचना नहीं आई है और पूरे जिले में स्थित सामान्य है.

बतादें कि उत्तर प्रदेश में अग्निपथ योजना के विरोध में भड़की हिंसी के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साजिशकर्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी के निर्देश के बाद प्रशासन ने खास रणनीति के तहत प्रदर्शनकारी युवाओं पर नरमी और साजिशकर्ताओं पर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. आंदोलन की आग भड़काने वालों की तलाश में सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news