Ease of Doing Business रैंकिंग में तेलंगाना टॉप पर, उद्योग के लिहाज से बना सबसे बेहतर राज्य
Advertisement

Ease of Doing Business रैंकिंग में तेलंगाना टॉप पर, उद्योग के लिहाज से बना सबसे बेहतर राज्य

बिजनेस करने के लिहाज से तेलंगाना देश का सबसे बेहतर राज्य चुना गया है. तेलंगाना के आईटी इंडस्ट्री मंत्री केटी रामाराव ने यह अवार्ड ग्रहण किया और इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी दी. 

Ease of Doing Business रैंकिंग में तेलंगाना टॉप पर, उद्योग के लिहाज से बना सबसे बेहतर राज्य

नई दिल्लीः बिजनेस करने के लिहाज से (Ease of Doing Business) तेलंगाना को सबसे बेस्ट राज्य चुना गया है. यह अवार्ड इकोनॉमिक टाइम्स ने नई दिल्ली में अपने कार्यक्रम डिजिटेक कॉन्कलेव 2022 में दिया है. कार्यक्रम के दौरान तेलंगाना के आईटी इंडस्ट्री मिनिस्टर केटी रामाराव मौजूद रहे और उन्होंने ही यह अवार्ड ग्रहण किया. 

डेलॉयट टुशे तोमातशु इंडिया एलएलपी इस कार्यक्रम के नॉलेज पार्टनर थे. यह अवार्ड लीडरशिप, गुड गवर्नेंस और डिजिटल सर्विस डिलिवरी जैसी सेवाओं में बेहतरीन काम करने के लिए दिया गया है. अवार्ड समारोह के दौरान बोलते हुए तेलंगाना के मिनिस्टर केटी रामाराव ने कहा कि TSiPASS देश की सबसे अच्छी योजना है, जिसमें नई कंपनियों को सभी जरूरी परमिशन सिर्फ 15 दिन में एक ही प्लेटफॉर्म से मिल जाती है. उन्होंने कहा कि कंपनियां तेलंगाना आकर निवेश कर अपनी मर्जी से सिर्फ 15 दिन में बिजनेस शुरू कर सकती हैं और 16वें दिन उन्हें परमिशन दी गई मानी जाती है. 

केटी रामाराव ने कहा कि हमारे प्रदेश में कंपनियों को अपना बिजनेस शुरू करने के लिए किसी रिकमेंडेशन की जरूरत नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि यह अवार्ड  तेलंगाना में चंद्रशेखर राव सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों का सबूत है. तेलंगाना लगातार ईज ऑफ डुइंग बिजनेस के मामले में टॉप रैंकिंग पर बना हुआ है. उन्होंने अवार्ड और उनकी सरकार द्वारा किए जा रहे कामों को पहचानने के लिए इकोनॉमिक टाइम्स को धन्यवाद दिया. कार्यक्रम में तेलंगाना के आईटी इंडस्ट्री विभाग के विशेष मुख्य सचिव जयेश रंजन, तेलंगाना भवन के रेजिडेंट कमिश्नर डॉ. गौरव उप्पल भी मौजूद रहे. 

 

Trending news