बैंक से सोना ले उड़े चोर, 8 फीट गहरी सुरंग बनाकर की वारदात
Advertisement

बैंक से सोना ले उड़े चोर, 8 फीट गहरी सुरंग बनाकर की वारदात

कानपुर के भौती स्थित एसबीआई बैंक में चोरी की एक ऐसी वारदात हुई है, जिसके लिए अपराधी कई दिनों तक सुरंग खोदते रहे लेकिन न तो बैंक कर्मचारियों को भनक लगी और न ही पुलिस को. पढ़िए क्या है पूरी वारदात

बैंक से सोना ले उड़े चोर, 8 फीट गहरी सुरंग बनाकर की वारदात

श्याम तिवारी/कानपुर: सचेंडी थाना क्षेत्र के भौती में स्थित एसबीआई बैंक में बेखौफ चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया. 8 फीट गहरी सुरंग खोदकर बैंक के भीतर दाखिल हुए चोरों ने 1 किलो 800 ग्राम सोना पार कर दिया. चोरों ने इतनी सफाई से वारदात को अंजाम दिया कि बैंक का सिक्यूरिटी अलार्म भी नहीं बजा. बैंक के कर्मचारी निर्धारित समय पर जब बैंक पहुंचे तो उन्हें चोरी की वारदात का पता चला. जिसके बाद उन्होंने आनन-फानन में मामले की जानकारी पुलिस को दी. बैंक में बड़ी चोरी की जानकारी होने के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पुलिस कमिश्नर समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. सबसे हैरानी की बात यह है कि गोल्ड चेस्ट के ठीक बगल में एक तिजोरी रखी थी जिसमें 35 लाख रुपए नगद थे. चोरों ने केवल सोने पर हाथ साफ किया तिजोरी खोलने का प्रयास भी नहीं किया. मौके पर फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वाड को भी बुलाया गया. 

बैंक कर्मचारी भी शक के घेरे में
वहीं पुलिस की टीमें बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल सुबूत जुटाने का प्रयास कर रहे हैं. बैंक के कर्मचारी भी पुलिस के रडार पर हैं और मामले में उनकी भूमिका की भी जांच की जा रही है. भौती स्थित स्टेट बैंक हाईवे के किनारे स्थित है. बैंक के ठीक बगल में स्थित प्लॉट से बैंक में दाखिल होने के लिए सुरंग बनाई गई. 8 फीट गहरी सुरंग बनाने का काम कई दिनों में किया गया लेकिन स्थानीय पुलिस को इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं हो सकी. 

यह भी पढ़ें: Hamirpur:पेंसिल का छिलका गले में फंसने से बच्ची की मौत, बच्चों को ऐसी लापरवाही से दूर रहने की दें सीख

 

29 ग्राहकों का सोना रखा था

चोरों ने ड्रिल मशीन से फर्श को काटा और गोल्ड चेस्ट में दाखिल हो गए, जिसके बाद वह 1 किलो 800 ग्राम सोना लेकर फरार हो गए. 29 ग्राहकों का सोना यहां पर रखा गया था. हैरानी की बात ये है कि चोर बड़े इत्मिनान से वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए और किसी को खबर तक नहीं लगी. पुलिस की कई टीमें वारदात का खुलासा करने के लिए लगाई गई है. पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड का कहना है कि जल्द ही पुलिस वारदात का खुलासा कर देगी.

Trending news