पहचानो तो जानें! स्कूल यूनिफॉर्म में सहेली के साथ नजर आ रही यह भोली सी लड़की, आज है ग्लैमर इंडस्ट्री का मशहूर चेहरा
Advertisement

पहचानो तो जानें! स्कूल यूनिफॉर्म में सहेली के साथ नजर आ रही यह भोली सी लड़की, आज है ग्लैमर इंडस्ट्री का मशहूर चेहरा

यूपी के एक छोटे से शहर और नॉन-फिल्मी बैकग्राउंड से आने वाली यह लड़की बहुत कम समय में बॉलीवुड का जाना पहचाना चेहरा बन चुकी हैं. अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज करने वाली इस अदाकारा ने अपनी अदाओं से सबको दीवाना बनाया है. इतना सब पढ़ने के बाद अब तो आप जान ही गए होंगे कि हम किस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं? 

पहचानो तो जानें! स्कूल यूनिफॉर्म में सहेली के साथ नजर आ रही यह भोली सी लड़की, आज है ग्लैमर इंडस्ट्री का मशहूर चेहरा

नई दिल्लीः इन दिनों इंटरनेट पर एक चैलेंज काफी चल रहा है. जिसमें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर कलाकारों की बचपन की कोई फोटो पोस्ट कर उन्हें पहचानना है. यह चैलेंज लोगों को बहुत पसंद आ रहा है. आए दिन किसी न किसी बॉलीवुड कलाकार की बचपन की फोटो शेयर होती रहती है, जिन्हें पहचानने में लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है.

ऐसी ही एक तस्वीर एक बार फिर इंटरनेट पर छाई है, जिसमें कॉम्पिटीशन के दौरान एक स्कूली लड़की अपनी सहेली के साथ नजर आ रही है. इस फोटो में यह स्कूली बाला अपनी झुकी-झुकी सी नजर और हल्की सी स्माइल के साथ बहुत भोली सी लग रही है. आज यह लड़की इंडिया की जानी मानी एक्ट्रेस और मॉडल है. सलमान खान, सुशांत सिंह राजपूत समेत कई स्टार्स के साथ काम कर चुकीं, बॉलीवुड की यह मशहूर अदाकारा फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री के साथ ही हर युवा के दिल पर छाई हैं. 

एक छोटे से नॉन-फिल्मी बैकग्राउंड से आने वाली यह लड़की बहुत कम समय में बॉलीवुड का जाना पहचाना चेहरा बन चुकी है. इतना सब पढ़ने के बाद अब तो आप जान ही गए होंगे कि हम किस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं? अगर अब भी नहीं पहचाना जो चलिए हम ही बता देते हैं. फोटो में अपनी सहेली के साथ नजर आ रही यह लड़की कोई और नहीं, बल्कि दिशा पाटनी हैं. 

बरेली की गलियों में बीता दिशा का बचपन
ये बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि इस सुपरहॉट मॉडल और एक्ट्रेस का उत्तर प्रदेश से बेहद गहरा नाता है. दरअसल, दिशा का जन्म 13 जून 1992 को बरेली में हुआ था. दिशा के पिता जगदीश पाटनी यूपी पुलिस में सीओ के पद पर कार्यरत हैं. उनका परिवार मूल रूप से उत्तराखंड के टनकपुर में आमबाग गांव से है. पिता की नौकरी के चलते पूरा परिवार बरेली आ गया. जगदीश पाटनी की दो बेटियां और एक बेटा हैं.

बड़ी बेटी खुशबू सेना में कैप्टन हैं. जबकि, दिशा उनकी छोटी बेटी हैं. दिशा का भाई सूर्यांश उनसे 10 साल छोटा है. दिशा ने जीपीएम के बाद बीबीएल स्कूल से इंटर तक पढ़ाई की है, वहीं लखनऊ में एमिटी यूनिवर्सिटी से बीटेक की पढ़ाई शुरू की थी. 2012-13 में पैंटालून फेमिना मिस इंडिया में फर्स्ट रनर अप रहीं और मुंबई शिफ्ट हो गईं. 

दिशा के पापा नहीं चाहते थे वह कभी एक्ट्रेस बनें
एक इंटरव्यू के दौरान दिशा के पिता ने उनके बारे में कई बातें साझा की थी. उनके मुताबिक, "दिशा बचपन से ही पढ़ाई में तेज थीं. हमेशा टीवी पर डिस्कवरी चैनल ही देखती थीं. वह वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट बनकर जानवरों पर रिसर्च करना चाहती थीं. जगदीश बताते हैं कि 2011 में एमिटी यूनिवर्सिटी में बायोटेक में दिशा का एडमिशन कराया था. बेटी की हाइट और बोलने का तरीका अच्‍छा था, इसलिए मिस फ्रेशर्स चुन ली गईं.

एक बार लखनऊ में मॉडलिग कॉम्पिटीशन में दिशा और उसके कुछ दोस्तों ने पार्टिसिपेट किया. कॉम्पिटीशन में बेटी का सिलेक्‍शन हो गया, जबकि उसके दोस्‍तों का नहीं हुआ. इसके बाद दोस्तों ने उसे इसी फील्ड में ट्राय करने के लिए सजेस्‍ट किया. जब उसने मुझसे इस फील्‍ड में जाने की बात कही, तो मैंने साफ इनकार कर दिया, क्‍योंकि हमारी फैमिली से फिल्‍म इंडस्‍ट्री में कोई नहीं था, लेकिन उसने मुझसे कहा- पापा ट्राय करने में क्या जाता है, फिर मैंने भी हां कर दी".

महज 500 रुपये के साथ किया था मुंबई का रुख
क्या आपको पता है कि यूपी के बरेली से जब दिशा मायानगरी मुंबई गईं, तब उनके पास सिर्फ 500 रुपये थे. एक इंटरव्यू में दिशा ने बताया था कि अपने एक्टिंग के सपने को पंख देने के लिए उन्होंने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी. बीटेक की पढ़ाई के दौरान उन्हें एक मॉडलिंग असाइनमेंट मिला और वह ग्लैमर इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए मुंबई चली गईं. दिशा ने यह भी बताया कि अकेले रहकर उन्होंने वहां काम किया, लेकिन कभी परिवार से मदद नहीं मांगी. इतने से रुपये लेकर मुंबई पहुंचीं दिशा का आज बांद्रा में एक आलीशान घर है. 

तेलुगु सिनेमा से हुई फिल्मी करियर की शुरुआत
दिशा ने साल 2015 में वरुण तेज के साथ तेलुगु फिल्म 'लोफर' से अपनी एक्टिंग की शुरुआत की थी. इसके बाद दिशा ने एक म्यूजिक वीडियो भी किया था. दिशा ने हिंदी सिनेमा जगत में पहली फिल्म से ही धमाल मचा दिया था. उन्होंने 2016 में 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' के साथ बॉलीवुड में कदम रखा. बॉलीवुड की हिट फिल्म फिल्मों में एक्टिंग से दीवाना बनाने वाली दिशा ने चाइना के फेमस कलाकार जैकी चैन के साथ फिल्म 'कुंग फु योगा' में अपना जलवा दिखाया था.

उन्होंने टाइगर श्रॉफ के साथ 'बागी-2' में भी काम किया. इसके बाद 'भारत', 'मलंग', 'राधे' जैसी फिल्मों में एक्टिंग का हुनर दिखाया. फिलहाल, उनके पास कई फिल्में हैं, जिन पर दिशा काम कर रही हैं. वह 'एक विलेन रिटर्न्स', 'केटीना' और 'योद्धा' में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाती जल्द दिखाई देंगी. 'एक विलेन रिटर्न्स' में अर्जुन कपूर, जॉन अब्राहम और तारा सुतारिया भी हैं. इस फिल्म के अधिकतर स्टंट दिशा खुद ही करती नजर आएंगी.

परिवार का हाल जानने शहर आती रहती हैं दिशा 
शूटिंग के बीच से समय निकालकर दिशा बरेली जरूर आती हैं. साल 2016 का रक्षाबंधन मनाने दिशा अपने घर आई थीं. वहीं, जून 2021 में जब उनके मां-पिता और भाई कोरोना की चपेट में आ गए थे, तब भी वह उनसे मिलने चौपाला स्थित अपने आवास आई थी. उस दौरान परिवार और खास लोगों से मुलाकात के बाद एक दिन रुककर वह वापस मुंबई चली गई थी.

पहचानो तो जानें! तस्वीर में भाई के साथ खिलखिलाकर हंस रही क्यूट बच्ची का UP से है खास नाता, इस क्रिकेटर की है पत्नी

दिशा की लव लाइफ है सुर्खियों में
दिशा पाटनी अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ के चलते अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं. उनकी नखरीली अदाओं के चार्म के आगे फैंस अक्सर अपना दिल हार बैठते हैं. वहीं, बात करें दिशा के लव लाइफ की, तो वह लंबे वक्त से बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ को डेट कर रही हैं. टाइगर की बहन कृष्णा श्रॉफ के साथ भी दिशा काफी अच्छा बॉन्ड शेयर करती हैं. ये तीनों जिम में एक साथ वर्कआउट भी करते हैं.

दिशा की टाइगर की मां के साथ भी अच्छी बॉन्डिंग है. दिशा और टाइगर ने कभी अपने रिलेशन को ऑफिशियल नहीं किया, लेकिन दोनों के बीच की नजदीकियां किसी से छिपी भी नहीं हैं. दोनों को कई मौकों पर साथ देखा गया है. इसके अलावा दिशा अपने ग्लैमरस और स्टनिंग फोटोशूट को लेकर सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं.

Trending news