यूपी में 16 जनवरी तक बंद रहेंगे विश्वविद्यालय व डिग्री कालेज, ऑनलाइन जारी रहेगी पढ़ाई
Advertisement

यूपी में 16 जनवरी तक बंद रहेंगे विश्वविद्यालय व डिग्री कालेज, ऑनलाइन जारी रहेगी पढ़ाई

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उच्च शिक्षा विभाग ने यह निर्णय लिया है. इस दौरान विद्यार्थियों की आनलाइन कक्षाएं चलेंगी. अगर किसी विश्वविद्यालय व डिग्री कालेज में परीक्षाएं चल रही हैं, तो वह जैसे चल रही थी वैसे ही चलेंगी. परीक्षाओं के लिए संस्थान खोले जाएंगे. 

यूपी में 16 जनवरी तक बंद रहेंगे विश्वविद्यालय व डिग्री कालेज, ऑनलाइन जारी रहेगी पढ़ाई

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय और डिग्री कालेज सोमवार से लेकर 16 जनवरी तक बंद रहेंगे. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उच्च शिक्षा विभाग ने यह निर्णय लिया है. इस दौरान विद्यार्थियों की आनलाइन कक्षाएं चलेंगी. अगर किसी विश्वविद्यालय व डिग्री कालेज में परीक्षाएं चल रही हैं, तो वह जैसे चल रही थी वैसे ही चलेंगी. परीक्षाओं के लिए संस्थान खोले जाएंगे. कोविड-19 के प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराते हुए परीक्षाएं संचालित की जाएंगी. सचिव उच्च शिक्षा ने निर्देश जारी किए हैं. 

यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज पूरे दिन सुर्खियों में बनी रहेंगी ये खबरें, घर बैठे फटाफट डालें एक नजर

निर्धारित क्रम से चलती रहेंगी परीक्षाएं

परीक्षाओं को लेकर सरकार ने कहा कि पहले से चल रही परीक्षाएं निर्धारित क्रम से चलती रहेंगी. इस दौरान कोरोना गाइडलाइन के तमाम निर्देशों का सख्ती से पालन करने को कहा गया है. परीक्षाओं के दौरान मास्क, सैनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा. ये सारे आदेश सोमवार से लागू होंगे.उधर सभी प्राइमरी स्कूलों से इंटर कालेज तक को पहले ही बंद कर दिया गया है. यहां भी आनलाइन क्लासेज ही संचालित हो रही हैं. सिर्फ किशोरों को टीका लगाने के लिए स्कूल खोले जा रहे हैं.

fallback

सचिव उच्च शिक्षा के आदेश की कॉपी
बता दें कि शनिवार को उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग से जारी बुलेटिन के मुताबिक, बीते 24 घंटे प्रदेश में यूपी की राजधानी लखनऊ में कोविड-19 के 867 नए मरीज मिले. गुरुवार को लखनऊ में 408 नए मामले मिले थे. शनिवार को मिले नए मरीजों की संख्या भी एक दिन पहले मिले कोरोना के मरीजों से दुगुने हो गए. यूपी में सबसे ज्यादा संक्रमित शनिवार को गौतमबुद्ध नगर में मिले हैं. यहां नए संक्रमितों की संख्या 1141 पाई गई है, जो गुरुवार को 600 थी. गाजियाबाद में इस दौरान संक्रमण के 683 नए मामले सामने आए, जबकि गुरुवार को 382 मरीज मिले थे.

उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में 6411 नए कोविड केस आए हैं. UP में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 1855. गौतमबुद्धनगर में 1141 नए कोरोना मरीज मिले. लखनऊ में 876, गाजियाबाद में 683 नए केस. मेरठ में 636, वाराणसी में 337 नए कोरोना केस आए हैं.

काशी विश्वनाथ मंदिर में अगले आदेश तक नहीं होंगे VIP दर्शन, जानें क्यों लिया गया फैसला?

WATCH LIVE TV

Trending news