UP Chunav 2022: आज जेल से बाहर आएंगे रामपुर सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम, लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव?
Advertisement

UP Chunav 2022: आज जेल से बाहर आएंगे रामपुर सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम, लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव?

करीब 23 महीनों से सीतापुर की जेल (Sitapur Jail) में अपने सांसद पिता आजम खान (Azam Khan) के साथ बंद अब्दुल्ला आजम की रिहाई का रास्ता अब साफ होता नजर आ रहा है. अब्दुल्ला आजम (abdullah azam) की आज शाम जेल से रिहाई हो जा सकती है. उनके खिलाफ दर्ज 43 केसों में जमानत को मंजूरी मिल चुकी है.

UP Chunav 2022: आज जेल से बाहर आएंगे रामपुर सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम, लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव?

सीतापुर: करीब 23 महीनों से सीतापुर की जेल (Sitapur Jail) में अपने सांसद पिता आजम खान (Azam Khan) के साथ बंद अब्दुल्ला आजम की रिहाई का रास्ता अब साफ होता नजर आ रहा है. अब्दुल्ला आजम (abdullah azam) की आज शाम जेल से रिहाई हो जा सकती है. उनके खिलाफ दर्ज 43 केसों में जमानत को मंजूरी मिल चुकी है. इसके साथ ही सीतापुर जेल में उनकी रिहाई का परवाना भी पहुंचने लगा है.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: जन्मदिन पर मायावती करेंगी ब्लू बुक का विमोचन,असीम थामेंगे BJP का दामन, इनके अलावा सुर्खियों में रहेंगी ये खबरें

रामपुर कोर्ट से उन्हें सभी मामलों में जमानत मिल गई है. आज दोपहर तक जमानती कागज कारागार पहुंच जाते हैं तभी उनकी जमानत आज हो पाएगी. नहीं तो उन्हें जेल में रहना पड़ सकता है. एक मामले में शुक्रवार को भी रिहाई परवाना रामपुर से सीतापुर जेल पहुंचा था. हालांकि, जानकारी के मुताबिक अभी 30 मामलों में परवाना जेल प्रशासन को मिलना बाकी है. फिलहाल इन सबके बीच शनिवार को अब्दुल्ला जेल से रिहा हो सकते हैं.

पिता के साथ जेल में बंद
अब्दुल्ला आजम अपने पिता सांसद आजम खां के साथ कई मामलों में सीतापुर की जेल में बंद हैं. अब्दुल्ला के साथ इनकी मां तंजीन फातिमा भी सीतापुर की जेल में लंबे समय तक बंद रहीं, लेकिन इसके बाद उनकी रिहाई हो गई.

छीनी गई थी विधायकी
गलत जन्म प्रमाण पत्र के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने उनकी विधायकी छीन ली थी. अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam Khan News) फरवरी 2020 से ही सीतापुर जेल में बंद हैं. हालांकि, रिहाई के बाद वह चुनाव लड़ेंगे या नहीं, अभी इसे लेकर सस्पेंस बना हुआ है. माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी अब्दुल्ला को टिकट दे सकती है.

नवाब काजिम अली खां ने दाखिल की थी पिटीशन दाखिल
बता दें कि रामपुर की स्वार सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े नवाब काजिम अली खां ने अब्दुल्ला आजम के खिलाफ इलेक्शन पिटीशन दाखिल की थी. पिटीशन नंबर 8/2017 के मामले की सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 16 दिसंबर 2019 को उनकी सदस्यता रद्द करने के आदेश दिये थे. उनके ऊपर अपनी उम्र छिपाने के आरोप सही साबित हुए थे. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का की तारीखों का ऐलान हो चुका है. रामपुर दूसरे फेज में 14 फरवरी को मतदान होगा. 

UP Chunav 2022: यूपी में ममता बनर्जी अखिलेश के साथ मिलकर कर सकती हैं 'खेला', दीदी देंगी सपा मुखिया को समर्थन!

WATCH LIVE TV

 

Trending news