'जाटलैंड' जीतने का मास्टर प्लान: मेरठ की धरती से पहली बार एक साथ गरजेंगे जयंत और अखिलेश
Advertisement

'जाटलैंड' जीतने का मास्टर प्लान: मेरठ की धरती से पहली बार एक साथ गरजेंगे जयंत और अखिलेश

UP Assembly Election 2022: बता दें कि Meerut के दबथुवा में पहले राष्ट्रीय लोकदल अकेले रैली करने वाली थी, लेकिन बाद में इसे गठबंधन की रैली में बदल दिया गया. ये मेरठ में ऐसा पहला मौका होगा, जब दोनों नेता चुनाव से पहले एक साथ होंगे. 

File Photo

मेरठ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और रालोद गठबंधन की पहली रैली आज यानी मंगलवार को मेरठ के दबथुवा में होगी. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी (jayant chaudhary) संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे. आज दोनों दल एक साथ सीटों के बंटवारे का ऐलान कर सकते हैं. दोनों दलों में गठबंधन का ऐलान पहले ही हो चुका है.

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष हेलीकॉप्टर से एक साथ पहुंचेंगे. रैली में भीड़ जुटाने के लिए दोनों दलों के पदाधिकारी तीन दिनों से मेरठ में डेरा डाले हुए हैं. आज होने वाली सपा-रालोद की गठबंधन रैली की तैयारियां लगभग पूर्ण हो चुकी है. रैली में हजारों की भीड़ जुटने का दावा किया गया है. सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम 2 दिन पहले ही मेरठ पहुंच चुके है.

इंतजार खत्म! योगी सरकार युवाओं को अगले हफ्ते से देगी FREE स्मार्टफोन-टैबलेट

दोनों नेता होंगे एक साथ
बता दें कि दबथुवा में पहले राष्ट्रीय लोकदल अकेले रैली करने वाली थी, लेकिन बाद में इसे गठबंधन की रैली में बदल दिया गया. ये मेरठ में ऐसा पहला मौका होगा, जब दोनों नेता चुनाव से पहले एक साथ होंगे. रैली को सपा-रालोद ने प्रतिष्ठा से जोड़ लिया है. दो मंच बनाए गए हैं. एक मंच पर अखिलेश यादव और चौधरी जयंत सिंह होंगे. इनके साथ दोनों पार्टियों के करीब 50 मुख्य पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. दूसरे मंच पर करीब 100 अन्य पदाधिकारी रहेंगे.

गठबंधन की सीटों पर ऐलान संभव
इस रैली में जहां गठबंधन का औपचारिक ऐलान होगा, वहीं सपा और रालोद कितनी-कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, इसका भी ऐलान हो सकता है. यहां होने वाली रैली में लाल और हरे रंग का तालमेल भी नजर आ रहा है. यहां तक कि जमीन पर बिछने वाली कालीन भी एक तरफ हरे रंग की तो दूसरी तरफ लाल रंग की बिछाई गई है. लाल रंग की टोपी में अखिलेश यादव जहां बैनर-पोस्टर में नजर आ रहे हैं, तो वहीं चौधरी जयंत हरे रंग का गमछा पहने दिखाई दे रहे हैं.

पोषण अभियान के अन्तर्गत आंगनबाड़ी वर्कर्स को हर महीने मिलेगी इतनी प्रोत्साहन राशि, इस App के बिना नहीं उठा पाएंगे लाभ

मिशन यूपी के लिए बीजेपी का 'रथयात्रा' प्‍लान, वोटर्स तक पहुंचने के लिए पार्टी निकालेगी 6 रथ यात्रा, CM योगी भी होंगे शामिल  

WATCH LIVE TV

Trending news