UP Budget 2022-23: विधानसभा में बोले सीएम योगी- अपराध किसी प्रकार का हो अक्षम्य नहीं है
Advertisement

UP Budget 2022-23: विधानसभा में बोले सीएम योगी- अपराध किसी प्रकार का हो अक्षम्य नहीं है

सीएम योगी ने कहा कि अनावश्यक शोरगुल खत्म हो. इस पर हमने काम किया. एक लाख से ज्यादा माइक हटे या फिर आवाज कम हुई....

UP Budget 2022-23: विधानसभा में बोले सीएम योगी- अपराध किसी प्रकार का हो अक्षम्य नहीं है

अजीत सिंह/लखनऊ: यूपी की 18वीं विधानसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन भारत रत्न लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान विधानसभा में अखिलेश यादव और सीएम योगी आदित्यनाथ आममे-सामने हुए. अखिलेश यादव ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में दिल्ली के लोग ना आते तो जमानत जप्त हो जाती. सीएम योगी आदित्यनाथ ने पटलवार करते हुए कहा कि कुछ लोग गर्मी दिखाने की बात कर रहे थे. उनको शांत कर दिया गया है. 

सीएम योगी बोले- पूर्व मुख्यमंत्री को तथ्यों का ज्ञान होना जरूरी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराध करने वालों को किसी भी प्रकार से क्षमा नहीं की जा सकती है. अधिकारियों को, पुलिस फोर्स को छूट दे रखी है. कोई अपराध करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हैं, लेकिन उन्हें तथ्यों का ज्ञान नहीं है. सीएम योगी ने पलटवार करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में महिला अपराध को लेकर सरकार पूरी सख्ती बरत रही है और हम किसी को छोड़ने वाले नहीं हैं. सदन में सीएम के भाषण के दौरान कई बार अखिलेश यादव ने उठकर बीच में सवाल किए, जिस पर सीएम योगी ने अखिलेश को करारा जवाब दिया और कहा अपनी जानकारी ठीक कर ले बौखलाहट में ना रहे पूर्व मुख्यमंत्री ने तथ्यों का ज्ञान होना जरूरी है. 

अपराधियों पर हुई है कार्रवाई 
सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं से संबंधित अपराधों पर कठोरता से कार्रवाई हो रही है. सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव के बयान को कोट करते हुए सीएम ने कहा कि अब यह नहीं कहा जाता कि लड़के हैं गलती हो गई. गुंडागर्दी जिनका पेशा बन चुका था,उन पर कार्रवाई हुई है.बेहतर कानून व्यवस्था पर ही प्रदेश की जनता ने दोबारा से बीजेपी की सरकार बनाई. आधी आबादी के समर्थन को मैं सैल्यूट करता हूं. सरकार अपराध और अपराधियों पर कार्रवाई जारी रखेगी. 

2017 से 22 के बीच नहीं हुआ कोई दंगा 
मुख्यमंत्री ने कहा कि एंटी रोमियो स्क्वायड के साथ ही 218 पॉस्को कोर्ट भी सरकार ने बनाएं. देशभर में अपराधों के आंकड़ों के हिसाब से अपराधों के मामलों में भारी गिरावट आई है. चुनाव के दौरान में भी पहले व्यापक हिंसा होती थी,यूपी विधानसभा 2022 के चुनाव में भी कुछ लोगों ने हरकत की थी. कुछ लोगों ने गर्मी दिखाने की बात की और गर्मी शांत हो गई. पुलिस ने कुछ घंटों के अंदर मामला शांत किया. पहले की सरकार में 700 से ज्यादा अधिक दंगे हुए थे. 2017 से 22 के बीच में कोई दंगा नहीं हुआ. 

वहीं, सीएम योगी ने कहा कि अनावश्यक शोरगुल खत्म हो. इस पर हमने काम किया. एक लाख से ज्यादा माइक हटे या फिर आवाज कम हुई.पहले हर चीज राजनीति के चश्मे से तुष्टीकरण के चश्मे से देखी जाती थी. अलविदा की नमाज भी इस बार सड़क पर नहीं हुई. सभी त्यौहार शांतिपूर्ण मनाए गए. सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत काम करेगी, जो कानून व्यवस्था पर सवाल नहीं उठा सकते. वह कुछ न कुछ षड्यंत्र करेंगे.

अखिलेश यादव को विधानसभा में घेरा 
सिद्धार्थनगर मामले पर सीएम योगी अखिलेश यादव को घेरते हुए कहा कि पुलिस पार्टी के जाने के बाद जितेंद्र यादव नामक युवक ने गोली चलाई थी. पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कड़ी कार्रवाई हो रही है. सिद्धार्थनगर की ऐसी घटना को कोई छुपा नहीं सकता. सभी तरह की जांच में यह तथ्य सामने आया पुलिस की गोली से नहीं अवैध असलहे से हत्या हुई है. आप (अखिलेश यादव) जिम्मेदार हैं. ऐसी बात नहीं बोलनी चाहिए. अपराधी कहीं भी हो. कोई भी हो. उस पर कार्रवाई होनी चाहिए.

WATCH LIVE TV

Trending news