UP Chunav 2022: चुनाव से पहले भाजपा गठबंधन को तगड़ा झटका, अपना दल एस के विधायक हरिराम चेरो 'हाथी' पर हुए सवार
Advertisement

UP Chunav 2022: चुनाव से पहले भाजपा गठबंधन को तगड़ा झटका, अपना दल एस के विधायक हरिराम चेरो 'हाथी' पर हुए सवार

UP Chunav 2022: हरिराम चेरो ने बताया कि उन्होंने अपना दल (एस) कार्यवाहक अध्यक्ष और एमएलसी आशीष पटेल के व्यवहार से नाराज होकर यह कदम उठाया है. 

UP Chunav 2022: चुनाव से पहले भाजपा गठबंधन को तगड़ा झटका, अपना दल एस के विधायक हरिराम चेरो 'हाथी' पर हुए सवार

अंशुमन पांडेय/सोनभद्र: यूपी में विधानसभा चुनाव शुरू हो चुके हैं. सोमवार यानी 14 फरवरी को प्रदेश में दूसरे चरण में मतदान डाले जा रहे हैं. चुनाव के दौरान यूपी में गर्माती सियासत के बीच सोमवार को सत्ताधारी भाजपा गठबंधन को झटका लगा है. सोनभद्र के दुद्धी से अपना दल (एस) के विधायक हरिराम चेरो ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) जॉइन कर ली है. 

दुद्धी विधायक हरिराम चेरो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि वह अपना दल (एस) का दामन छोड़कर बसपा से चुनाव लड़ेंगे. मुख्य जोनल प्रभारी मिर्जापुर मंडल पन्नालाल ने भी सदस्यता ग्रहण कराते हुए दुद्धी विधानसभा से हरिराम चेरो को बसपा के बैनर तले प्रत्याशी होने की घोषणा की. 

क्यों छोड़ा अपना दल का साथ?
हरिराम चेरो ने बताया कि उन्होंने अपना दल (एस) कार्यवाहक अध्यक्ष और एमएलसी आशीष पटेल के व्यवहार से नाराज होकर यह कदम उठाया है. उन्होंने बताया कि आशीष पटेल अपने कार्यकर्ताओं और विधायकों से ठीक से बात तक नहीं करते. उनके बात करने का तौर तरीका भी काफी असंतोषजनक है. इतना ही नहीं मामले की जानकारी अनुप्रिया पटेल को दी गई, लेकिन उन्होंने पूरी कार्य व्यवस्था एमएलसी व राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष आशीष पटेल को दे रखी है. 

इस सीट पर नहीं खुल सका बीजेपी का खाता 
यह सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है. 2017 के विधानसभा चुनाव में अपना दल प्रत्याशी हरिराम चेरो ने सात बार के विधायक विजय सिंह गोंड़ को मात देकर जीत हासिल की थी. तब हरिराम चेरो भाजपा के साथ गठबंधन में शामिल अपना दल एस के उम्मीदवार थे. इस सीट के इतिहास की बात करें तो यहां पर आज तक भाजपा का खाता नहीं खुल सका है. 

भाजपा-बसपा ने नहीं उतारा कोई उम्मीदवार 
इस बार समाजादी पार्टी ने विजय सिंह गोंड़ को प्रत्याशी बनाया है, जबकि कांग्रेस ने पूर्व सांसद स्व. रामप्यारे पनिका की पत्नी बसंती पनिका को चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं, भाजपा और बसपा ने अब तक प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है. 

WATCH LIVE TV

Trending news