मतगणना से पहले सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल ने अखिलेश यादव को लिखा पत्र, लिखीं कई बड़ी बातें...
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1116307

मतगणना से पहले सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल ने अखिलेश यादव को लिखा पत्र, लिखीं कई बड़ी बातें...

UP Chunav Counting: राम गोपाल यादव ने सावधानी बरतने को कहा है. उनका कहना है कि सपा को इस बात पर विशेष ध्यान देना चाहिए कि कोई चपरासी या बाबू या फिर कोई और आसपास फटकने न पाए...

मतगणना से पहले सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल ने अखिलेश यादव को लिखा पत्र, लिखीं कई बड़ी बातें...

Ram Gopal Yadav Letter to Akhilesh Yadav: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के आखिरी यानी सातवें चरण का चुनाव बचा है. वहीं, 4 दिन में मतगणना भी होने वाली है. इसको लेकर सभी दल जितने उत्सुक हैं, उतने परेशान भी. मतगणना के दौरान हमेशा ही ईवीएम बदलने या बैलेट पेपर चेंज होने के आरोप लगते आए हैं. हारने वाला दल हमेशा वोटों में गलत गिनती का आरोप लगाता है. ऐसे में कई पार्टियां पहले ही इसको लेकर सतर्क होती नजर आ रही हैं.

"पीएम मोदी के नेतृत्व में बढ़ी देश की ताकत, पाकिस्तान वाले भी तिरंगा लेकर यूक्रेन से निकल रहे"

राम गोपाल यादव ने अखिलेश यादव को लिखा पत्र
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को पत्र लिखकर इस बारे में सतर्क रहने को कहा है. राम गोपाल यादव ने पत्र लिखते हुए कहा है कि 10 मार्च को सुबह 8.00 बजे से पोस्टल बैलट की गिनती शुरू होने वाली है. 500 पर एक टेबल, 1000 पर दो टेबल और 1500 पोस्टल बैलट पर तीन टेबल लगेंगी. अगर 8.30 बजे तक पोस्टल बैलट की गिनती शुरू नहीं होती है तो शेष पोस्टल बैलट 20वें चक्र की गिनती के बाद गिने जाएंगे. गिने हुए पोस्टल बैलेट पेपर पास में रखे एक बॉक्स में रखे जाएंगे.

इन बातों पर सतर्कता बरतने को कहा
ऐसे में राम गोपाल यादव ने सावधानी बरतने को कहा है. उनका कहना है कि सपा को इस बात पर विशेष ध्यान देना चाहिए कि कोई चपरासी या बाबू या फिर कोई और आसपास फटकने न पाए. 
पोस्टल बैलेट वाला बॉक्स पर्यवेक्षक और निर्वाचन अधिकारी की आंख के सामने ही रहे. कहीं साइड में नहीं.
हमारा एक आदमी हर समय पोस्टल बैलेट पर नजर रखे. क्योंकि कोई भी व्यक्ति मौका पाते ही सायकिल वाले मद पत्रों पर दूसरा टिक मार्क लगा सकता है और रीकाउंटिंग की स्थिति में हमारे प्रत्याशी के मत रद्द हो सकते हैं. 

बॉलीवुड एक्ट्रेस Sonakshi Sinha के खिलाफ जारी हुआ अरेस्ट वारंट! सामने आई यह वजह...

"जीतने वाले सपा प्रत्याशियों की भी हो सकती है हार"
अगर हमारे प्रत्याशी कम मार्जिन से जीत रहे होंगे तो पोस्टल बैलेट में गड़बड़ी करके हरा दिए जाएंगे. असल में पहले गिनती होने के बाद भी पोस्टल बैलेट को उम्मीदवारों के मतों में सबसे बाद में जोड़ा जाता है. इसलिए जब सबका ध्यान ईवीएम मशीनों पर होता है तब कोई भी धूर्त व्यक्ति पोस्टल बैलेट में गड़बड़ी कर सकता है. कृपया ये सभी प्रत्याशियों उनके निर्वाचन अभिकर्ताओं और मतगणना एजेंटों को तत्काल बताना सुनिश्चित करें.

WATCH LIVE TV

Trending news