राजनीति के रिंग में उतरे WWE रेसलर द ग्रेट खली, थामा बीजेपी का दामन
Advertisement

राजनीति के रिंग में उतरे WWE रेसलर द ग्रेट खली, थामा बीजेपी का दामन

रेसलर खली आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं...रेसलर खली को आज दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई...सदस्यता लेने के बाद द ग्रेट खली ने कहा कि बीजेपी ज्वाइन करके उनको अच्छा लग रहा है. 

 

राजनीति के रिंग में उतरे WWE रेसलर द ग्रेट खली, थामा बीजेपी का दामन

नई दिल्ली: भारत के मशहूर रेसलर द ग्रेट खलीआज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. WWE के रेसलर खली को आज दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और भाजपा सांसद सुनीता दुग्गल ने उन्हें पार्टी में शामिल किया. 

मोदी की विचारधारा से प्रभावित
सदस्यता लेने के बाद द ग्रेट खली ने कहा कि बीजेपी ज्वाइन करके उनको अच्छा लग रहा है. उन्होंने कहा कि शायद ही कोई ऐसा देश बचा होगा जहां मैंने रेसलिंग नहीं की हो. खली ने कहा कि पैसे कमाने होते तो अमेरिका में ही रहता. लेकिन मैं भारत आया क्योंकि देश के प्रति मेरे अंदर प्यार है.  रेसलर खली ने कहा कि मैंने देखा है कि मोदी के रूप में देश को सही  प्रधानमंत्री मिला है. उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी और बीजेपी की विचारधारा से प्रभावित हैं. बता दें कि खली के राजनीति में आने की संभावना कई महीनों से चल रही थी. हालांकि, पार्टी को लेकर स्थिति साफ नहीं थी.  आज वह औपचारिक रूप से भगवा पार्टी के हो गए.

खली का असली नाम दिलीप सिंह राणा

पूर्व WWE चैंपियन खली का असली नाम दलीप सिंह राणा है. खली पंजाब पुलिस में रह चुके हैं. उनके भाजपा में आने के बाद माना जा रहा है कि पंजाब में पार्टी को फायदा हो सकता है. वैसे खली मूलरूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं. लेकिन वो जालंधर में कॉन्टिनेंटल रेसलिंग एकेडमी चलाते हैं. इस अकेडमी में खली युवाओं को को कुश्ती के दांव-पेंच सिखाते हैं.

देश के सबसे लंबे धर्मेंद भी हुए थे सपा में शामिल
इससे पहले देश के सबसे लंबे व्यक्ति धर्मेंद्र प्रताप सिंह समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे. उत्तर प्रदेश के मेरठ में रहने वाले धर्मेंद्र प्रताप सिंह की उम्र 46 वर्ष है. धर्मेंद्र भारत के सबसे लंबे कद के इंसान हैं. उनकी लंबाई 8 फुट 1 इंच है. धर्मेंद्र दुनिया के सबसे लंबे इंसान से महज 11 सेमी ही छोटे हैं. धर्मेंद्र को लंबाई के लिए जाना तो जाता है लेकिन इसके पीछे छिपी उनकी मुश्किलों से कम ही लोग वाकिफ हैं. 

यूपी चुनाव 2022: पहले चरण की वोटिंग के बीच सहारनपुर में मोदी, भीड़ देख बोले- ब्याज सहित लौटाऊंगा आपका प्यार

क्या बदलेगा वोट का इतिहास! नोएडा, मथुरा,अलीगढ़ और मुजफ्फरनगर की विधानसभा सीटों पर किसका रहा दबदबा, किसकी है हवा?

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news