UP Civic Elections: शहर का विकास, महिला सुरक्षा, निकायों को आदर्श बनाने का वादा, बीजेपी के संकल्प पत्र है उसकी जीत का मंत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1673035

UP Civic Elections: शहर का विकास, महिला सुरक्षा, निकायों को आदर्श बनाने का वादा, बीजेपी के संकल्प पत्र है उसकी जीत का मंत्र

नगरीय निकाय चुनाव (UP Civic Elections) में अपनी जीत दर्ज करने के लिए तमाम पार्टियां दांव चल रही हैं. वहीं बीजेपी ने कई वादों के साथ अपनी संकल्प पत्र को जारी कर दिया.

BJP Sankalp ptra (फाइल फोटो)

लखनऊ : नगरीय निकाय चुनाव (UP Civic Elections) में अपनी जीत दर्ज करने के लिए तमाम पार्टियां दांव चल रही हैं. वहीं बीजेपी ने कई वादों के साथ अपनी संकल्प पत्र को जारी कर दिया. पत्र में निकायों को आदर्श बनाया जा सके इसके लिए लिए अतिरिक्त बजट आवंटित करने को लेकर वादा किया गया है। सभी निकाय आदर्श बन पाएं और इसके लिए निकायों के बीच प्रतिस्पर्धा हो, बीजेपी ने दीनदयाल आदर्श निकाय पुरस्कार दिए जाने की शुरुआत करने के लिए अतिरिक्त बजट इशू करने का भी निर्णय किया गया है. 

मुख्य पृष्ट पर टैग लाइन 
निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी (BJP promises) ने दो पन्नों का अपना 'नगर विकास संकल्प पत्र' जारी किया है जिसके मुख पृष्ठ पर लिखा गया है 'आओ बनायें ट्रिपल इंजन की सरकार.' इस पृष्ट पर पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तस्वीर लगाई गई है. 

टैगलाइन के नीचे नेताओं की तस्वीर 
टैगलाइन के नीचे भी कई नेताओं की तस्वीर लगाई गई है. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ ही ब्रजेश पाठक की तस्वीर को भी लगाया गया है. संकल्प पत्र को जिलों में इस लक्ष्य के साथ भेजवाया गया है ताकि वोटर्स के घर घर तक इसे पहुंचाया जा सके। सफाई को लेकर विशेष घोषणा की गई है इसके लिए पत्र में 'स्वच्छ नगर-हरित नगर-स्वस्थ नगर' बनाने की कोशिश करने की भी घोषणा की गई है. बीजेपी के इस संकल्प पत्र में माफियाओं पर कार्रवाई की बातें भी की गईं हैं.

उपलब्धियों को गिनाया 
संकल्प पत्र के जरिए नगरीय विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास, महिलाओं की सुरक्षा, कानून व्यवस्था संबंधी कार्य, बिजली, सांस्कृतिक विरासतों-धरोहरों का संरक्षण और सुरक्षा जैसे कार्य योगी-मोदी सरकारों द्वारा किए जाने और उनकी उपलब्धियों को संकल्प पत्र में गिनाया गया है। पत्र में शहरी निकायों में बच्चों के लिए साइंस पार्क बनाए जाने के संबंध में भी जानकारी दी गई है. शहरों के मुख्य पार्कों में  पुस्तकालयों का निर्माण करवाया जा रहा है ताकि नागरिक संवाद को बढ़ावा मिल सके. 

यह भी पढ़ें- Barabanki: नगर पालिका अध्यक्ष की कुर्सी के लिए 8 के बीच होगा घमासान, 13 नगर पंचायतों पर 113 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत

यह भी पढ़ें- UP Nagar Nikay Chunav 2023 : वोटर लिस्ट से नाम कटा तो नहीं, निकाय चुनाव में मतदान के पहले ऐसे करें चेक

WATCH: यौन उत्पीड़न के आरोपों पर WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने Zee News पर दिया जवाब

Trending news