UP News: सीएम योगी ने दी मेधावी छात्र-छात्राओं को बधाई, विज्ञान प्रयोगशाला का किया लोकार्पण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1737496

UP News: सीएम योगी ने दी मेधावी छात्र-छात्राओं को बधाई, विज्ञान प्रयोगशाला का किया लोकार्पण

केंद्र और राज्य स्तर पर बोर्ड परीक्षाओं में उच्च अंक प्राप्त करने वाले 1,745 मेधावी विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सम्मानित किया. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ छात्रों को टेबलेट भी देंगे.

UP News: सीएम योगी ने दी मेधावी छात्र-छात्राओं को बधाई, विज्ञान प्रयोगशाला का किया लोकार्पण

लखनऊ: केंद्र और राज्य स्तर पर बोर्ड परीक्षाओं में उच्च अंक प्राप्त करने वाले 1,745 मेधावी विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सम्मानित किया. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ छात्रों को टेबलेट भी देंगे. मुख्यमंत्री योगी 18 राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के भवनों और 125 विज्ञान प्रयोगशालाओं का लोकार्पण भी किया.

नकल माफियाओं पर गरजे योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के मेधावी छात्रों को बधाई और शुभकामनाएं दी. इसके साथ ही योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में करीब 56 लाख बोर्ड की परीक्षा में छात्र-छात्राएं भाग लेते हैं. जो एक अच्छा आकड़ा है. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बोर्ड की परीक्षा संपन्न होने में लंबा समय लगता था. इसके बाद तीन महीने छात्र और छात्राओं को एडमिशन लेने में उनका समय खराब हो जाता है. लेकिन अब ऐसा नहीं है. अब परीक्षा के साथ-साथ एडमिशन प्रक्रिया भी जल्द पूरी क्र ली जाती है. उन्होंने ये भी कहा कि पहले नक़ल के कारण यूपी बोर्ड काफी बदनाम था. यूपी सरकार ने नकल माफियाओं पर नकेल कसकर उन्हें चारों खाने चीत कर दिया. इसके अलावा नक़ल माफियाओं पर गरजते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नकल माफियाओं को चिन्हित कर समाज से बहिष्कार करना चाहिए. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रशासन नक़ल माफियाओं पर सख्त कदम उठाकर उन्हें उनकी सही जगह भेज रहा है.

WATCH: मदरसों में योग दिवस मनाने के निर्देश पर भड़के शफीकुर रहमान बर्क, जानें भाजपा और योग गुरुओं का मत

Trending news