UP Covid Update: 24 घंटे में मिले 31 नए मामले, एक्टिव केस पहुंचा 236, 5 जिलों में सीरो सर्वे शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1054444

UP Covid Update: 24 घंटे में मिले 31 नए मामले, एक्टिव केस पहुंचा 236, 5 जिलों में सीरो सर्वे शुरू

UP Corona Update: प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या बढ़कर 236 पहुंच गई है. बीते 24 घंटे में 9 जिलों में नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है.

फाइल फोटो.

लखनऊ: देश-विदेश में कोविए के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा मंडरा रहा है. उत्तर प्रदेश में भी सरकार नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट मोड पर है. सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में प्रदेश में कुल 31 नए मामले सामने आए हैं. इसी अवधि में 12 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए. वहीं, अब तक 16 लाख 87 हजार 645 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं. 

एक्टिव केस का आंकड़ा पहुंचा 236 
प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या बढ़कर 236 पहुंच गई है. बीते 24 घंटे में 9 जिलों में नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है. इन जिलों में लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, वाराणसी, प्रयागराज, आगरा, मेरठ, कानपुर नगर और रायबरेली शामिल है. 

ये भी पढ़ें- क्या टलेंगे UP विधानसभा चुनाव? इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री व चुनाव आयुक्त से किया ये अनुरोध

राजधानी लखनऊ में सबसे ज्यादा एक्टिव केस 
बीते 24 घंटे में 4 नए मामले आने के बाद राजधानी लखनऊ में इस समय एक्टिव केस की संख्या 48 पहुंच गई है, जो प्रदेश में सबसे अधिक है. वहीं, गौतमबुद्ध नगर में 41, गाजियाबाद में 28, मुजफ्फरनगर में 15 और वाराणसी में 13 एक्टिव केस हैं.  

वैक्सीनेशन का आंकड़ा
यूपी में 19 करोड़ से अधिक टीके की डोज लग चुकी है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश 19 करोड़ से अधिक टीके का सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला देश का प्रथम राज्य बन गया है. सीएम योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि लक्षित आयु वर्ग के जिन लोगों ने अब तक वैक्सीन नहीं लगवायी है, उन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाए. क्योंकि वैक्सीन कोरोना से बचाव का एक महत्वपूर्ण साधन है. 

ये भी पढ़ें- मेरठ की बेटी बनीं चुनाव आयोग की ब्रांड एंबेसडर, जानें कौन हैं स्क्वाड्रन लीडर तूलिका

5 जिलों में शुरू हुआ सीरो सर्वे 
देशभर में ओमीक्रोन के बढ़ते केसों को देखते हुए सरकार चिंतित है. योगी सरकार ने कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए उत्तर प्रदेश के 5 जिलों में सीरो सर्वे शुरू किया है. जिसमें बलिया, संभल, कुशीनगर, शाहजहांपुर और गाजियाबाद शामिल हैं. जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ राकेश कुमार गुप्ता ने बताया यह सर्वे उत्तर प्रदेश में पांच जिलो में होना है. पूरे प्रदेश में चिन्हित जिलों से लगभग पांच हजार सैंपल लिए जाएंगे. गाजियाबाद में सीरो सर्वे 22 से 27 दिसंबर तक होगा. 

ये भी पढ़ें- UP Election 2022: अखिलेश यादव ने घोषित की अल्पसंख्यक सभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी

WATCH LIVE TV

Trending news