UP Dry day full list for April 2023: जाम छलकाने वाले के लिए जरूरी खबर! अप्रैल में इतने दिन बंद रहेंगे ठेके
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1634223

UP Dry day full list for April 2023: जाम छलकाने वाले के लिए जरूरी खबर! अप्रैल में इतने दिन बंद रहेंगे ठेके

UP Dry day full list for April 2023: जाम छलकाने के शौकीनों के लिए जरूरी खबर है. 1 अप्रैल से बीयर शराब महंगी हो रही है, वहीं महीने में ड्राई डे के चलते कुल चार दिन शराब के ठेके बंद रहेंगे. 

सांकेतिक फोटो.

UP Dry day full list for April 2023: मार्च का महीना आज यानी 31 मार्च को खत्म होने वाला है.  शराब के शौकीनों के लिए दो जरूरी खबर हैं. पहला जहां पहली तारीख से बीयर, देसी-अंग्रेजी शराब के रेट में इजाफा होने वाला है. वहीं, ड्राई डे के चलते अप्रैल में महावीर जयंती (Mahaveer Jayanti 2023) , गुड फ्राइडे (Good Friday) समेत चार दिन शराब के ठेके बंद रहने वाले हैं. 

अप्रैल में चार दिन बंद रहेंगे ठेके (April 2023 Dry Day List)
शराब की बिक्री को लेकर हर राज्य में अलग नियम कानून है. कई जगह शराब पीने पर पाबंदी है लेकिन कई राज्यों में इसकी बिक्री होती है. अप्रैल 2023 में ड्राई डे के चलते कुल चार दिन शराब के ठेके बंद रहने वाले हैं. यानी इन दिनों शराब की बिक्री नहीं की जाएगी. 4 अप्रैल को महावीर जयंती, 7 अप्रैल को गुड फ्राइडे, 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती, 22 अप्रैल को ईद-उल-फितर के मौके पर शराब के ठेके बंद रहेंगे.  

अप्रैल में कब-कब बंद रहेंगे ठेके (Dry Days in April 2023) 
4 अप्रैल, मंगलवार: महावीर जयंती
7 अप्रैल, शुक्रवारः गुड फ्राइडे
14 अप्रैल, शुक्रवार: अंबेडकर जयंती
22 अप्रैल, शनिवार: ईद उल-फितर

1 अप्रैल से जाम छलकाना होगा महंगा (Liquor Price Hike In UP)
नई आबकारी नीति लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश में 1 अप्रैल से बीयर, देसी और अंग्रेजी शराब के रेट भी बढ़ जाएंगे. देसी शराब का पउवा अब 65 की जगह 70 रुपये, अंग्रेजी शराब का क्वार्टर करीब 15 से 25 रुपये और बीयर केन के रेट 10 रुपये और बोतल के रेट 20 रुपये तक बढ़ सकते हैं. प्रदेश सरकार ने 29 जनवरी को  नई आबकारी नीति (2023-24) को मंजरी दी थी, जिसमें लाइसेंस फीस को 10 प्रतिशत और आबकारी शुल्क में बढ़ोतरी की गई थी. जिसकी वजह से शराब और बीयर महंगी हो जाएगी.

 

Trending news