इस बार यूपी में खेली जाएगी दो बार होली, त्योहार मनाने से रोकने वालों को मिलेगा 10 मार्च को जवाब -हरदोई में बोले पीएम मोदी
Advertisement

इस बार यूपी में खेली जाएगी दो बार होली, त्योहार मनाने से रोकने वालों को मिलेगा 10 मार्च को जवाब -हरदोई में बोले पीएम मोदी

PM Narendra Modi in Hardoi: यूपी के अगले चरणों की जिम्मेदारी भी आप लोगों ने ले रखी है.जो तुष्टिकरण की राजनीति में हमारे त्योहारों को रोकते थे, उन्हें यूपी की जनता का उत्तर 10 मार्च को मिल जाएगा. ..

इस बार यूपी में खेली जाएगी दो बार होली, त्योहार मनाने से रोकने वालों को मिलेगा 10 मार्च को जवाब -हरदोई में बोले पीएम मोदी

हरदोई: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी प्रत्याशियों के जनसमर्थन रैली के लिए हरदोई पहुंचे और सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा. नरेंद्र मोदी ने सपा और बसपा सहित अन्य विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला.उन्होंने कहा, यूपी में त्योहार को मनाने से रोकने वालों को दस मार्च को जनता जवाब देगी.

CM Yogi Exclusive: सीएम योगी ने बताया करहल में क्यों गए मुलायम सिंह यादव? बोले-तुरुप का पत्ता भी न आएगा काम

यूपी के लोग इस बार खेलेंगे दो बार होली
हरदोई में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपका ये उत्साह, ये जोश हम सभी के लिए बहुत बड़ा आशीर्वाद है.हरदोई की पुण्य भूमि से होली जैसे पवित्र त्योहार का जुड़ाव हम सभी जानते हैं.मुझे पता है इस बार हरदोई और यूपी के लोगों ने 2 बार रंगों वाली होली खेलने की तैयारी कर ली है.पहली होली 10 मार्च को भाजपा की बंपर जीत के साथ मनाएंगे.उन्होंने कहा कि अगर 10 मार्च को धूमधाम से होली मनानी है, तो इसकी तैयारी अभी पोलिंग बूथ में करनी पड़ेगी,घर घर जाना पड़ेगा.

यूपी की जनता 10 मार्च को देगी जवाब
पीएम मोदी ने कहा कि आज तीसरे चरण में भी बिना बंटे एक जुट होकर कमल के निशान पर भारी मतदान हो रहा है.आज यूपी के साथ-साथ पंजाब में भी वोट पड़ रहे हैं. वहां के लोग भी पंजाब के विकास, पंजाब की सुरक्षा और देश की अखंडता के लिए बड़ी संख्या में मतदान कर रहे हैं.भाजपा का समर्थन कर रहे हैं. यूपी के अगले चरणों की जिम्मेदारी भी आप लोगों ने ले रखी है.जो तुष्टिकरण की राजनीति में हमारे त्योहारों को रोकते थे, उन्हें यूपी की जनता का उत्तर 10 मार्च को मिल जाएगा. 

पहले माफियावादियों ने बनाया था यूपी का बुरा हाल
सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हरदोई वालों ने वो दिन देखें हैं कि कैसे इन लोगों ने कट्टा और सट्टा वालों को खुली छूट दे रखी थी. पांच साल पहले माफियावादियों ने यूपी का क्या हाल बना दिया था? व्यापारियों को व्यापार करने में डर लगता था.राहजनी, छिनैती, लूट आम बात हो गई थी. लोग कहते थे, ‘दिया बरे’ घर लौट आओ. 

अब जात-पात के नाम पर फैलाएंगे जहर
पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी जीत की ओर बढ़ रही ह. रैली में बुजुर्गों का आशीर्वाद, नौजवानों का साथ और माताओं –बहनों का स्नेह देख कर प्रचण्ड जीत का विश्वास और भी प्रबल हो रहा है.उन्होंने जनता से अपील करते  हुए कहा-कमल का बटन दबाएं और भाजपा को जिताएं.

ये घोर परिवारवादी किसी जाति या समाज के नहीं हो सकते
हरदोई में पीएम ने कहा कि बुरी तरह चुनाव हार रहे इन घोर-परिवारवादी अब जात-पात के नाम पर जहर फैलाएंगे. लेकिन आपको केवल एक ही बात याद रखनी है,यूपी का विकास, देश का विकास. ये वो लोग जो कुर्सी के लिए अपने परिवार से भी सबसे लड़ जाते हैं. इसलिए ये घोर परिवारवादी किसी जाति या समाज के लिए भी नहीं हो सकते.यूपी में आपने जिस डबल इंजन की सरकार को आशीर्वाद दिया है. वो किसी एक खानदान की सरकार नहीं है.दिल्ली में भारत की सरकार किसी एक खानदान की सरकार नहीं है. ये गरीब,किसान और नौजवानों की सरकार है.

पांच साल की बड़ी मेहनत
पीएम ने कहा-हमनें 5 साल आपके लिए जी-तोड़ मेहनत की है. लेकिन मुझे इस बात का अफसोस है कि 2014 से लेकर 2017 के बीच यूपी में इन परिवारवादियों ने एक भी काम में मेरा साथ नहीं दिया. यूपी में गरीब के लिए काम तब शुरू हुआ, जब 2017 में आपने यहां डबल इंजन की सरकार बनाई.इन पांच सालों में हमने हरदोई के करीब 70,000 गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास दिए हैं. जनता के हुजूम ने जय श्री राम के नारे लगाए भाजपा के विजय यज्ञ में आहुतियां देने लिए सैकड़ों लोग उमड़ आए.

गरीबों के लिए मात्र 34 हजार शौचालय बने, योगी ने बनवाए 5 लाख
विपक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इनके समय में गरीबों के लिए मात्र 34 हजार शौचालय बने लेकिन योगी जी के आने बाद 5 लाख शौचालय बनाएं गए. पीएम ने तंज कसते हुए कहा-कहां 34 हजार और कहां 5 लाख! ये पैसा कहां जाता था? जिन्होंने तब आपके घरों को अंधेरे में रखा, सिर्फ अपना घर रौशन किया वो आज आपसे झूठे वादे कर रहे हैं.

यूपी में नहीं आती थी बिजली
उन्होंने कहा-याद करिए, इनके समय में आपके गांवों में दिन में कितने घंटे बिजली आती थी, हफ्ते में कितने घंटे बिजली आती थी? मुझे बराबर याद है कि उत्तर प्रदेश में बिजली अगर आती है तो एक जमाने में खबर बन जाती थी.बिजली का जाना स्वाभाविक था, जैसे घर में साल में कभी मेहमान आ जाए.मोदी ने कहा कि घोर परिवारवादी, आपको बिजली नहीं, बिजली का झटका देने के लिए तैयार बैठे हैं. जिनके काले कारनामे ही अंधेरे में फलते-फूलते हों वो परिवारवादी कभी प्रदेश को उजाला नहीं दे सकते. योगी जी की सरकार में वापसी के बाद इस अभियान को बहुत तेज किया जाएगा.

पीएम मोदी ने कहा माफियावादियों की सरकार में एक बड़ा धंधा जमीन पर अवैध कब्जों का भी चलता था. इनके नेताओं के गुर्गे किसी भी जमीन पर अपना कब्जा समझने लगते थे. लेकिन,डबल इंजन की सरकार ने इनके इस धंधे का शटर भी गिरा दिया है. यूपी में हमारी सरकार स्वामित्व योजना के अंतर्गत 23 लाख से ज्यादा लोगों को प्रोपर्टी कार्ड दे चुकी है और ये काम आगे भी चलने वाला है.योगी जी की सरकार में वापसी के बाद इस अभियान को बहुत तेज किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि मैं कल सोशल मीडिया में एक वीडियो देख रहा था. गरीब बुजुर्ग मां से मीडिया वाले ने सवाल पूछा कि आपके यहां चुनाव कब है? उस मां ने सही तारीख बताई कि इस तारीख को हमारे यहां चुनाव हैं. लेकिन उसके बाद उस मां ने ये भी कह दिया कि हमने नमक खाया है,हम धोखा नहीं देंगे.

CM Yogi Exclusive: '2017 से पहले बिजली का भी होता था धर्म, जाति देखकर होते थे घर रोशन...'

WATCH LIVE TV

 

पीएम ने कहा कि दिल्ली की सत्ता के जिन गलियारों में ज्यादातर समय अमीरों और परिवारवादियों का कब्जा रहा. वहां आज आप सबने एक गरीब मां के बेटे को आपकी सेवा के लिए बैठाया है.दिल्ली में बैठकर आपके इस प्यार की ताकत को मैं भी नहीं समझ सकता.शायद आज के युग में जब टीवी मीडिया का जमाना हो, भांति भांति की बात चलती हो. उसके बाद भी जनता जनार्दन जब आशीर्वाद देती है तो वो भगवान के आशीर्वाद के बराबर होता है.

Trending news