यूपी के 'हार्दिक पांड्या' ने ईरानी ट्राफी में मचाया धमाल, स्टार खिलाड़ी के IPL में आने के आसार
Advertisement

यूपी के 'हार्दिक पांड्या' ने ईरानी ट्राफी में मचाया धमाल, स्टार खिलाड़ी के IPL में आने के आसार

Cricket News: मास्टरकार्ड ईरानी कप 2022 में सौराष्ट्र और शेष भारत के बीच आज दूसरे दिन का मुकाबला हुआ. शेष भारत की बढ़त में सरफराज खान के बाद ऑलराउंडर सौरभ कुमार ने खास भूमिका निभाई. उन्होंने दो विकेट लेने से पहले एक शानदार अर्धशतक लगाया. 

 यूपी के 'हार्दिक पांड्या' ने ईरानी ट्राफी में मचाया धमाल, स्टार खिलाड़ी के IPL में आने के आसार

Cricket News: मास्टरकार्ड ईरानी कप 2022 में सौराष्ट्र और शेष भारत के बीच आज दूसरे दिन का मुकाबला हुआ. जहां सौराष्ट्र की पहली पारी के 98 रन के स्कोर जवाब में शेष भारत की टीम दूसरे दिन 374 रन बनाकर ऑलआउट हुई. दूसरी पारी में भी सौराष्ट्र ने 50 रन के भीतर दो विकेट खो दिए हैं. शेष भारत की बढ़त में सरफराज खान के बाद ऑलराउंडर सौरभ कुमार ने खास भूमिका निभाई. उन्होंने दो विकेट लेने से पहले एक शानदार अर्धशतक लगाया. 

खेली अर्धशतकीय पारी, सातवें विकेट के लिए जोड़े 71 रन
सौरभ ने अपनी 78 गेंदों में 55 रन की पारी में 10 चौके लगाए और सातवें विकेट के लिए जयंत यादव (37) के साथ 71 रन जोड़े. जिसकी बदौलत शेष भारत को सौराष्ट्र पर पहली पारी में 276 रन की ठोस बढ़त हासिल करने में मदद की. वहीं, दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी सौराष्ट्र की टीम को उत्तर प्रदेश के 29 वर्षीय खिलाड़ी ने दोनों सलामी बल्लेबाजों हार्विक देसाई (20) और स्नेल पटेल (16) को आउट करने के लिए वापसी कराकर बढ़त हासिल की. 

स्टंप्स के समय, सौराष्ट्र का स्कोर 17 ओवर में दो विकेट पर 49 रन है. चिराग जानी (3) और धर्मेंद्र सिंह जडेजा (8)  क्रीज पर थे. अभी भी टीम 227 रन से पीछे है. 

इससे पहले, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने सौराष्ट्र की ओर से पांच विकेट के साथ उम्मीद की एक किरण दी. उनके अलावा जयदेव उनादक और चिराग को दो-दो विकेट मिले. जिसकी बदौलत शेष भारत की टीम 110 ओवर में 374 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. बता दें कि शेष भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. महज 18 रन पर ही तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. जिसके बाद हनुमा बिहारी (82) और सरफराज खान (138) रन जोड़कर टीम को संकट से निकाला. 

पहली पारी में महज 98 रन पर ढेर हुई सौराष्ट्र की टीम
बता दें, पहले बल्लेबाजी करने उतरी सौराष्ट्र की टीम शेष भारत की घातक गेंदबाजी के आगे ताश के पत्तों की तरह ढह गई. टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. डीए जड़ेजा ने सर्वाधिक 28 रन जोड़े. शेष भारत की ओर से मुकेश कुमार ने चार, कुलदीप सेन, उमरान मलिक ने तीन-तीन विकेट लिए.

Trending news