UP MLC Chunav Result 2022: बाराबंकी में भाजपा के अंगद स‍िंह ने 1745 मतों से हासिल की जीत, सपा के राजेश यादव की करारी हार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1150425

UP MLC Chunav Result 2022: बाराबंकी में भाजपा के अंगद स‍िंह ने 1745 मतों से हासिल की जीत, सपा के राजेश यादव की करारी हार

बाराबंकी में एमएलसी प्रत्याशी की जीत पर प्रदेश महामंत्री प्रियंका सिंह रावत ने कहा कि यह कार्यकताओं की मेहनत है जो पूरे प्रदेश में बीजेपी की विजय यात्रा चल रही है.

UP MLC Chunav Result 2022: बाराबंकी में भाजपा के अंगद स‍िंह ने 1745 मतों से हासिल की जीत, सपा के राजेश यादव की करारी हार

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: यूपी एमएलसी चुनाव 2022 का परिणाम सवा दो घंटे के अंदर ही बाराबंकी जिला प्रशासन ने घोषित कर दिया. एकतरफा नजर आए चुनाव में भाजपा प्रत्याशी अंगद सिंह ने सपा के निवर्तमान एमएलसी राजेश यादव को 1745 मतों से हरा दिया. विधान परिषद सदस्य के चुनाव की मतगणना की प्रक्रिया बाराबंकी में सुबह आठ बजे से शुरू हो गई थी. साढ़े नौ बजे तक मतपत्रों की गड्डियां ही बनाई जाती रहीं. इसके बाद शुरू हुई गणना के पहले चक्र से भाजपा प्रत्याशी अंगद सिंह ने सपा प्रत्याशी पर बढ़त बना ली थी. दूसरे चरण में भाजपा प्रत्याशी ने 2272 मत हासिल कर सपा के राजेश यादव राजू को 527 मतों से पराजित किया। 21 वोट अवैध मिले, जबकि सात वोट निर्दल प्रत्याशी ने पाए हैं.

सपा प्रत्याशी को मिले 293
 15 मतदान स्थलों के मतपत्रों की गिनती के लिए पर्यवेक्षक व सभी एसडीएम लगे थे. वोटों की गिनती लेखाधिकारी, कर्मचारी और अवर अभियंताओं ने की. 20 मतगणना कार्मिक ड्यूटी में लगे थे. भाजपा के एमएलसी प्रत्याशी अंगद सिंह को प्रथम राउंड में 1187 और सपा प्रत्याशी को 293 मत मिले थे. दूसरे एवं अंतिम चरण में भाजपा प्रत्याशी को कुल 2272 और सपा प्रत्याशी को 527 मत मिले.

इतने वोट मिले अवैध 
भाजपा प्रत्याशी अंगद सिंह की जीत 1745 वोटों से हुई. निर्दलीय प्रत्याशी रामधीरज को पहले राउंड में एक वोट और कुल सात मत मिले. 21 मत अवैध मिले. बूथवार की मतपेटियां में कैद वोटों की गिनती ग्राम्य विकास अभिकरण (डीआरडीए) में की गई. अर्द्धसैनिक बलों के पहरे में गिनती हुई है. एक टेबल पर तीन मतदान स्थलों के मतपत्रों की गिनती हुई. एक राउंड में पांच बूथों की पेटियों में कैद मतों की गणना हुई है. यहां प्रेक्षक के. रवींद्र नायक, डीएम डा. आदर्श सिंह, सीडीओ एकता सिंह, एडीएम राकेश सिंह मौजूद रहे.

 वहीं, बाराबंकी में एमएलसी प्रत्याशी की जीत पर प्रदेश महामंत्री प्रियंका सिंह रावत ने कहा कि यह कार्यकताओं की मेहनत है जो पूरे प्रदेश में बीजेपी की विजय यात्रा चल रही है. भाजपा के विजयी प्रत्याशी अंगद सिंह ने भी अपनी जीत भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को समर्पित की है. भाजपा जिलाध्यक्ष शशांक कुशमेश ने कहा कि यह जीत विकास और सुशासन की है. भाजपा के कार्यकर्ताओं की मेहनत का नतीजा है कि आज हर तरफ भाजपा की जीत का डंका बज रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news