AIMIM का सपा प्रमुख पर बड़ा आरोप- इस डर से अखिलेश यादव ने अपने विधायकों को द्रौपदी मुर्मू को कराया वोट
Advertisement

AIMIM का सपा प्रमुख पर बड़ा आरोप- इस डर से अखिलेश यादव ने अपने विधायकों को द्रौपदी मुर्मू को कराया वोट

UP Politics: राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले समाजवादी पार्टी के विधायकों को लेकर यूपी में राजनीति शुरू हो गई है. इसको लेकर एआईएमआईएम नेता ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर गंभीर आरोप लगाया है. 

AIMIM का सपा प्रमुख पर बड़ा आरोप- इस डर से अखिलेश यादव ने अपने विधायकों को द्रौपदी मुर्मू को कराया वोट

प्रयागराज: राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार रहीं द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में समाजवादी पार्टी के विधायकों के क्रॉस वोटिंग किए जाने को लेकर प्रदेश में सियासत शुरू हो गया है. एआईएमआईएम ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर बड़ा आरोप लगाया है. एआईएमआईएम ने अखिलेश यादव के इशारे पर ही सपा विधायकों के क्रॉस वोटिंग करने का आरोप लगाया है.

एआईएमआईएम की तरफ से यह भी कहा गया है कि ईडी और सीबीआई के डर से अखिलेश यादव के इशारे पर द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में सपा विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है. एमआईएम प्रवक्ता मोहम्मद फरहान ने कहा है कि अगर ऐसा नहीं है तो अखिलेश यादव ने क्रॉस वोटिंग करने वाले सपा विधायकों पर अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की है. 

अखिलेश यादव पर लगा यह गंभीर आरोप 
एआईएमआईएम प्रवक्ता मोहम्मद फरहान ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर मुसलमानों के साथ नाइंसाफी का भी आरोप लगाया है. मोहम्मद फरहान ने कहा कि विधानसभा के चुनाव में 80 फीसदी मुसलमानों ने समाजवादी पार्टी को वोट किया, लेकिन आज उनके मसाइल पर समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पूरी तरीके से खामोश हैं. मुसलमानों के साथ भारतीय जनता पार्टी अत्याचार कर रही है. अखिलेश यादव को डर है कि कही अगर उन्होंने मुस्लिमों के मुद्दे और मसाइल पर बात करी तो ईडी और सीबीआई के जरिए भारतीय जनता पार्टी उन्हें जेल ना भेज दे. एमआईएम प्रवक्ता ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि अगर वह सच्चे हैं तो उन्हें कोई डर नहीं होना चाहिए, लेकिन डरता वही जिसके अंदर कोई न कोई कमी रहती है. 

गंगा प्रदूषण मामला: अडानी कंपनी के करार पर HC की टिप्पणी, कहा- ऐसे तो गंगा साफ होने से रही

गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन किया था.लेकिन राष्ट्रपति चुनाव में सपा के ही पांच विधायकों ने यशवंत सिन्हा को वोट नहीं दिया. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी गठबंधन के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान किया था. इसके लिए समाजवादी पार्टी ने क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों पर आंतरिक रिपोर्ट तैयार भी तैयार की है. 

WATCH LIVE TV

Trending news