UP में प्रेशर पॉलिटिक्स: मंत्री जितिन प्रसाद और दिनेश खटीक पार्टी से नाराज, इस्तीफे की चर्चाएं तेज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1265717

UP में प्रेशर पॉलिटिक्स: मंत्री जितिन प्रसाद और दिनेश खटीक पार्टी से नाराज, इस्तीफे की चर्चाएं तेज

UP Politics: योगी सरकार में राज्य मंत्री दिनेश खटीक (Dinesh Khatik) और मंत्री जितिन प्रसाद (Jitin Prasada) BJP से नाराज बताए जा रहे हैं. देखें क्या है ताजा अपडेट...

UP में प्रेशर पॉलिटिक्स: मंत्री जितिन प्रसाद और दिनेश खटीक पार्टी से नाराज, इस्तीफे की चर्चाएं तेज

Yogi Adityanath Cabinet Minister: उत्तर प्रदेश सरकार में जल शक्ति मंत्रालय के राज्यमंत्री दिनेश खटीक के अपनी पार्टी से नाराज बताए जा रहे हैं. इसी बीच उनके इस्तीफे की अटकलें काफी तेज हो गई थीं. बताया जा रहा है कि बीते दिन दिनेश खटीक मंत्रियों की मीटिंग में भी शामिल नहीं हुए. उनके इस्तीफे की पुष्टि के लिए मीडिया लगातार उनसे बात करने की कोशिश कर रही है, लेकिन उन्होंने केवल इतना ही कहा कि इस्तीफे जैसा कोई मामला नहीं है. वहीं, वह मीडिया के कैमसे से बचते भी नजर आए. 

Raebareli Road Accident: रायबरेली में भीषण सड़क हादसा, चलती कार पर पलटा डंपर, पांच की मौके पर मौत

सूत्रों के अनुसार खबर है कि...
लखनऊ में योगी सरकार के राज्यमंत्री दिनेश खटीक की प्रेशर पॉलिटिक्स देखी जा सकती है. अपनी उपेक्षा से नाराज़ दिनेश खटीक ने मंत्रिपद से इस्तीफे की चिट्ठी 5 जगह भेजी. जानकारी के मुताबिक, चिट्ठी में लिखा है कि वह जिस समाज के हैं, उस समाज का भला न कर सकें तो उनके मंत्री होने का ही क्या फायदा? उन्होंने यह भी लिखा कि अधिकारी और प्रमुख सचिव पक्षपात करते थे और बात नहीं सुनते थे. 

सीएम ने दी समन्वय बनाने की नसीहत
हालांकि, बता दें कि अभी इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ है. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट मंत्रियों को नसीहत दी है कि राज्य मंत्रियों से समन्वय बना कर चलें.

अब जल मार्ग से काशी विश्वनाथ धाम के दर्शन करेंगे VIP, आम श्रद्धालुओं को नहीं होगी परेशानी

क्या हो सकती है इस्तीफे की वजह
बताया जा रहा है कि जलशक्ति विभाग के अंदर चल रही खींचतान दिनेश खटीक के इस्तीफे की वजह हो सकती है. वहीं, किसी का कहना है कि खटीक अपनी उपेक्षा से नाराज चल रहे हैं. इसके अलावा, यह भी बताया जा रहा है कि वरिष्‍ठ मंत्री के साथ उनके अधिकारों का टकराव चल रहा है. 

जितिन प्रसाद भी पार्टी से नाराज
उत्तर प्रदेश णें प्रेशर पॉलिटिक्स लगातार जारी है. अब मंत्री जितिन प्रसाद भी नाराज़ दिख रहे हैं. बताया जा रहा है कि लोक निर्माण विभाग में हुई कार्रवाई की वजह से वह नाराज़ हैं. हो सकता है जितिन प्रसाद जल्द ही भाजपा आलाकमान से मुलाकात कर अपनी बात रखें. ऐसे में माना जा रहा है कि जितिन प्रसाद जल्द ही अमित शाह से मिलने जाएंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news