यूपी की सीनियर IAS अपर्णा यू के पति गिरफ्तार, आंध्र प्रदेश में भ्रष्टाचार का मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1626537

यूपी की सीनियर IAS अपर्णा यू के पति गिरफ्तार, आंध्र प्रदेश में भ्रष्टाचार का मामला

उत्तर प्रदेश की सीनियर और चर्चित आईएएस अधिकारी अपर्णा यू के पति को नोएडा से गिरफ्तार किया गया है. आंध्रप्रदेश सीआईडी पुलिस ने ये कार्रवाई की है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला

यूपी की सीनियर IAS अपर्णा यू के पति गिरफ्तार, आंध्र प्रदेश में भ्रष्टाचार का मामला

लखनऊ : यूपी की IAS अफसर अपर्णा यू के पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. आंध्र प्रदेश सीआईडी ने नोएडा से गिरफ्तारी की कार्रवाई की है. आंध्रप्रदेश में 3300 करोड़ के घोटाले से जुड़े मामले में गिरफ्तारी हुई है. अपर्णा यू मिशन निदेशक एनएचएम यूपी हैं. अपर्णा के आंध्र में प्रतिनियुक्ति के दौरान हुआ था घोटाला.

आरोप है कि अपर्णा ने पति को 3300 करोड़ का ठेका दिलाया था. जांच में IAS अपर्णा और उनके पति शामिल पाए गए थे. उस वक्त अपर्णा आंध्र प्रदेश में स्किल डेवलपमेंट में तैनात थीं. आरोप है कि पर्णा के पति ने फर्जी दस्तावेज के सहारे ठेका लिया था. प्रतिनियुक्ति से लौटने पर अपर्णा को MD यूपीपीसीएल बनाया गया था. यहां भी अपर्णा पर पेंशन घोटाले की सीबीआई जांच चल रही है.

सूत्रों के मुताबिक कौशल विकास परियोजना के लिए सीमेंस इंडस्ट्रियल सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड से सॉफ्टवेयर खरीदा गया. सॉफ्टवेयर की वास्तविक लागत 58 करोड़ रुपये थी लेकिन इस सॉफ्टवेयर की कीमत 3,300 करोड़ रुपये तक बढ़ाई गई. 

यह भी पढ़ें: आगरा में बैठकर अमेरिकी नागरिकों का बैंक अकाउंट कर रहे थे खाली, ऐसे दबोचे गए

दरअसल बताया जा रहा है कि आंध्र प्रदेश के आपराधिक जांच विभाग को इस घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को भी जोड़ने वाले सबूत मिले. इसके बाद जांच एजेंसी ने नोएडा में सीमेंस कंपनी के पूर्व कर्मचारी जीवीएस भास्कर को गिरफ्तार किया. इस गिरफ्तारी के बाद प्रशासनिक हलके में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. अब देखना ये है कि भ्रष्टाचार के इतने बड़े मामले में नाम सामने आने के बाद अपर्णा यू पर उत्तर प्रदेश में क्या कार्रवाई होती है.क्योंकि योगी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जिस तरह जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रही है, उससे कार्रवाई के कयास लगाए जा रहे हैं.

Watch: अमृतपाल सिंह को लेकर उत्तराखंड अलर्ट, उधमसिंह नगर के रास्ते नेपाल भागने की आशंका

Trending news