UP Weather Forecast: यूपी के कई जिलों में झमाझम बारिश से लोगों को मिली राहत, अगले तीन दिन इन जिलों में अलर्ट
Advertisement

UP Weather Forecast: यूपी के कई जिलों में झमाझम बारिश से लोगों को मिली राहत, अगले तीन दिन इन जिलों में अलर्ट

UP Weather Update Today:  उत्तरप्रदेश में झमाझम बारिश के चलते मौसम का मिजाज बदल चुका है. प्रदेश के कई जिलों में बीते 24 घंटे से बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने अगले दो दिन राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. 

फाइल फोटो.

UP Weather Update Today: उत्तर प्रदेश के मौसम के मिजाज ने करवट ली है. उमस भरी गर्मी के बाद हुई बरसात से लोगों ने राहत की सांस ली है. वहीं लगातार हो रही बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं. खेतों में पानी लगने के साथ ही किसान धान की रोपाई में जुट गए हैं. मौसम विभाग ने अगले दो दिन राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. 

बता दें, मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में अगले तीन दिन बारिश का अलर्ट जारी किया है. पूर्वांचल के संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, आज़मगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, चंदौली, वाराणसी में बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा सीतापुर, सुल्तानपुर सहित पश्चिमी यूपी के कई जिलों में बारिश का अलर्ट है. 

वाराणसी में भी मौसम ने ली करवट 
वाराणसी में भी मौसम सुहाना हुआ हुआ है. मंगलवार से वाराणसी में मौसम ने करवट ले ली है, लगभग 12 घंटे से भारी वर्षा हो रही है. वाराणसी सड़कों की बात की जाए तो बारिश की वजह से सड़कें जलमग्न हुई हैं. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि 24 घंटे में भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. वाराणसी के टीएफसी हस्त संकुल बड़ालालपुर जाने वाले रास्ते में यात्रियों को भारी वर्षा से परेशानी हो रही है. 

महाराजगंज में बारिश से लोगों की मिली राहत 
महराजगंज में भी मौसम सुहावना हो चुका है. कल देर रात से हो रही मूसलाधार बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं लगातार हो रही बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं. खेतों में पानी लगने के साथ ही किसान धान की रोपाई में जुट गए हैं. भारी बारिश से जनपद के कई कस्बों व ग्रामीण इलाकों में मुख्य सड़कों सहित मोहल्लों में भारी जलजमाव हो गया है. नेपाल की पहाड़ियों सहित भारत के तराई इलाकों में हो रही लगातार बारिश से नेपाल से निकलकर आने वाले नदियों नालों में जलस्तर भी बढ़ने लगा है जिसको देखते हुए प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर है. 

श्रावस्ती में उमस भरी गर्मी के बाद हुई बरसात, लोगो ने ली राहत की सांस
श्रावस्ती जिले में उमस भरी गर्मी के बाद हुई बरसात से लोगों ने राहत की सांस ली है. जिले में कई दिनों से हो रही उमस भरी भीषण गर्मी से लोगों परेशान थे वहीं किसान बरसात की आस लगाये बैठे थे लेकिन आज हुई बरसात ने किसानों को भी राहत दी है और लोगों को भी उमस भरी गर्मी से निजात मिली है. 

भदोही में हुई बारिश 
भदोही जिले में अभी बारिश की शुरुआत में ही तमाम शहरी और ग्रामीण इलाकों में सड़कों पर भारी जलभराव हो रहा है, जिसकी वजह से लोगों को आवागमन में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. क्षेत्र के पाली बाजार में स्थानीय लोगों ने सड़क पर भरे पानी में धान की रोपाई कर प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जताई है. 

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news